Bihar Weather: बिहार में बारिश थमने से हाल बेहाल, दो दिन झेलनी पड़ेगी उमस भरी गर्मी; देखें मौसम पूर्वानुमान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Weather: बिहार में मॉनसून के कमजोर पड़ने और बारिश की गतिविधियां थमने के बाद उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हैं। सूबे में अधिकतम तापमान 39 के पार पहुंच गया है। बारिश की कमी का ग्राफ भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। अगले दो दिनों में बारिश का कोई पूर्वानुमान न होने से समस्या और बढ़ने वाली है। मौसम विभाग की मानें तो राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में अभी दो दिन और लोगों को धूप और उमस से बेहाल होना पड़ेगा।

राज्यभर में बारिश की कमी गुरुवार तक 40 प्रतिशत तक पहुंच गई है। 20 जुलाई तक राज्य में 395.7 मिमी बारिश होनी चाहिए थी लेकिन मात्र 238.1 मिमी बारिश हुई है। मौसमविदों के अनुसार अभी दो दिन सूबे में बारिश की गतिविधियां नगण्य रहेंगी। इसके बाद 23 और 24 जुलाई को उत्तर बिहार में कुछ जगहों पर आंशिक बारिश हो सकती है।

दुबई में बैठे आकाओं के कहने पर बिहार के युवाओं को आतंकी ट्रेनिंग दे रहा था याकूब, NIA की जांच में खुलासा

मौसम विभाग ने उत्तर बिहार में 23 और 24 जुलाई के लिए मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। वहीं दक्षिण बिहार में बारिश का टोटा अभी बना रहेगा। हालांकि  शुक्रवार को राज्यभर में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री बक्सर में दर्ज किया गया। पटना में दिन में गुरुवार को कुछ देर के लिए आंशिक बादलों की आवाजाही रही लेकिन धूप और पसीने वाली गर्मी ने लोगों को तरबतर कर दिया। शाम ढलने पर भी वातावरण में उष्णता बनी रही।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment