Business Ideas : शुरु करें ये बिजनेस, हर महीने होगी तगड़ी कमाई

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Business Ideas : शुरु करें ये बिजनेस, हर महीने होगी तगड़ी कमाई, अगर आप खुद का बिजनेस शुरु करना चाहते है तो ये खबर आपके लिए जरुरी है। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे है। जिसे आप कम लागत में शुरु करके तगड़ी कमाई कर सकते है। ये बिजनेस पूरे साल चलता है। आइये जानते है इस बिजनेस के बारे में विस्तार से…

बिजनेस करने का प्लान बना रहे हैं जिससे अच्छा पैसा मिले आइए आज हम आपको एक बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको मोटी कमाई होगी।

आइए खबर में जानते हैं इस बिजनेस के बारे में ज्यादातर लोग अपना बिजनेस करने के बारे में सोचते रहते हैं. या फिर साइड इनकम के लिए कोई न कोई बिजनेस तलाशते रहते हैं.

अगर आप भी इस तरह का कुछ सोच रहे हैं तो यह बिजनेस आप आजमा सकते हैं. कार्डबोर्ड बॉक्स बिजनेस (Cardboard Box Business) के जरिए हर महीने आप 5 से 10 लाख रुपये कमा सकते हैं.

इस बिजनेस के जरिए आप गांव या शहर कहीं भी बंपर कमाई कर सकते हैं. वह मोटा कवर या गत्ता जो जिल्दसाजी के काम में उपयोग किया जाता है. किताबों पर कवर चढ़ाने का मोटे कागज को भी कार्डबोर्ड कहते हैं.

इन दिनों कार्डबोर्ड बॉक्स (Cardboard Box ) की मांग बहुत अधिक बढ़ गई है. हर छोटे से लेकर बड़े सामान की पैकिंग के लिए इसकी जरूरत पड़ती है.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको पहले मोटा पैसा लगाना पड़ेगा. सेमी ऑटोमेटिक मशीन (Semi Automatic Machine) के जरिए ये बिजनेस शुरू करने के लिए आपको कम से कम 20 लाख रुपये तक खर्च करने होंगे.

Indian Railways: ट्रेन टिकट को लेकर रेलवे ने जारी किया नया नियम, करोड़ों यात्रियों की हो गई मौज!

वहीं, फुल ऑटोमेटिक मशीनों (Fully Automatic Machine) के जरिए ये बिजनेस शुरू करने पर आपको करीब 50 लाख रुपये तक का निवेश करना होगा.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कुछ जरूरी चीजों को जानना चाहिए. कच्चे माल या रॉ-मैटेरियल (raw material) की बात की जाए तो इस बिजनेस को शुरू करने के लिए क्राफ्ट पेपर (Kraft paper) सबसे ज्यादा जरूरी है.

इसकी बाजार में कीमत करीब 40 रुपये प्रति किलोग्राम है. जितनी अच्छी क्वालिटी का आप क्राफ्ट पेपर इस्तेमाल करेंगे उतनी ही अच्छी क्वालिटी के बॉक्स बनेंगे.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास करीब 5000 वर्ग फुट की जगह होना जरूरी है. इसके लिए प्लांट भी लगाना होता है. इसके साथ ही माल रखने के लिए गोदाम की भी जरूरत पड़ती है.

बिजनेस के जरिए हर महीने आप 5 से 10 लाख रुपये कमा सकते हैं. इस बिजनेस के जरिए आप गांव या शहर कहीं भी बंपर कमाई कर सकते हैं. जितनी अच्छी क्वालिटी का आप बॉक्स बनाएंगे, आपकी कमाई उतनी ही ज्‍यादा होगी.

---Advertisement---

Leave a Comment