पटना के छोरे ईशान किशन ने किया टेस्ट डेब्यू, घर में जश्न का माहौल, बोले पिता – सपना हुआ पूरा

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

DESK :बिहार के खेल प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जी हां, पटना के छोरे ईशान किशन ने टेस्ट डेब्यू किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में पटना के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया है।

ईशान किशन टीम इंडिया की तरफ से तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। इससे पहले ईशान किशन टीम इंडिया की तरफ से 14 वन-डे और 27 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं। पटना के रहवासी ईशान किशन ने भारत के लिए 14 मार्च 2021 को इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 डेब्यू किया था।

 

वन-डे क्रिकेट में ठोक चुके हैं डबल सेंचुरी

वहीं, एकदिवसीय क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में पदार्पण किया था। ईशान किशन ने 14 वन-डे मैचों में बल्लेबाजी करते हुए अबतक 510 रन बना चुके हैं। अपने छोटे करियर में ईशान किशन ने वन-डे क्रिकेट में एक डबल सेंचुरी भी ठोका है। आपको बता दें कि ईशान किशन के साथ-साथ मुंबई के होनहार क्रिकेटर यशस्वी जायसवाल ने भी टेस्ट डेब्यू किया है।

 

घर में दिखा जश्न का माहौल

फिलहाल पटना के रहवासी ईशान किशन के टेस्ट डेब्यू करने के बाद परिवार में जश्न का माहौल दिखा। ईशान के पिता प्रणव पाण्डेय ने कहा कि दिनभर लोग बधाई देते रहे। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। ईशान किशन की प्रतिभा को देखते हुए विश्वास था कि वह एकदिन जरूर टेस्ट मैच खेलेगा। आज उसका सपना पूरा हुआ। वहीं, ईशान किशन की इस सफलता पर उनकी मां काफी नाज करती हैं।

---Advertisement---

Leave a Comment