फर्जी पासपोर्ट को लेकर CBI का बड़ा एक्शन, सिक्किम-बंगाल में 50 ठिकानों पर छापेमारी, कई संदिग्ध रडार पर

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

CBI big action on fake passports : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सिक्किम और पश्चिम बंगाल में एक पासपोर्ट रैकेट का खुलासा किया है, टीम 50 जगहों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों ने बताया कि सिलीगुड़ी में पासपोर्ट सेवा मिनी सेंटर के एक सीनियर सुपरिटेंडेंट को एक बिचौलिए के साथ गिरफ्तार किया गया है। यह तलाशी कोलकाता, सिलीगुड़ी, गंगटोक और अन्य स्थानों पर हो रही है।

कई संदिग्ध रडार पर

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सीबीआई टीम को जानकारी मिली कि सरकारी अधिकारियों की मदद से एक निजी व्यक्ति, एक नेटवर्क का हिस्सा है, जो जाली कागजात पर पासपोर्ट जारी करने में मदद करता है। सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा, तलाशी चल रही है और कई संदिग्ध रडार पर हैं, हमने रैकेट में सरकारी अधिकारियों से संबंधित दस्तावेज बरामद किए हैं।

जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी कर रहे थे

सीबीआई ने जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी करने के आरोप में सरकारी अधिकारियों और निजी व्यक्तियों सहित 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एफआईआर में 16 अधिकारियों सहित 24 व्यक्तियों के नाम हैं, जो कथित तौर पर रिश्वत के बदले में गैर-निवासियों सहित अयोग्य व्यक्तियों को जाली दस्तावेजों के आधार पर पासपोर्ट जारी कर रहे थे।

---Advertisement---

Leave a Comment