Diwali Bonus 2023: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार ने दिवाली पर किया बोनस का ऐलान

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Diwali Bonus 2023: दिवाली पर मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. सरकार ने मंगलवार (17 सितंबर) को दिवाली बोनस की घोषणा की. इसके तहत ग्रुप बी और ग्रुप सी श्रेणी के कर्मचारियों को 30 दिन के बराबर वेतन मिलेगा।

वित्त मंत्रालय ने दिवाली के मौके पर केंद्र सरकार के कर्मचारियों को गैर-उत्पादकता से जुड़े बोनस (तदर्थ बोनस) के भुगतान की घोषणा की है। केंद्र सरकार के ग्रुप बी और ग्रुप सी के तहत आने वाले गैर राजपत्रित कर्मचारी जो किसी उत्पादकता लिंक्ड बोनस योजना के अंतर्गत नहीं आते हैं, उन्हें यह बोनस दिया जाएगा।

मंत्रालय ने मंगलवार (17 अक्टूबर) को केंद्र सरकार के गैर-राजपत्रित कर्मचारियों के लिए 2022-23 के लिए 7,000 रुपये के बोनस की घोषणा की।

वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग ने कहा कि गैर-उत्पादकता से जुड़ा बोनस (तदर्थ बोनस) केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और सशस्त्र बलों के पात्र कर्मचारियों के लिए भी उपलब्ध होगा। इस साल दिवाली 12 नवंबर को है.

वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग के एक बयान के अनुसार, बोनस केंद्र सरकार के उन कर्मचारियों को मिलेगा जो 31 मार्च, 2023 तक सेवा में थे और वर्ष 2022-23 के दौरान कम से कम छह महीने तक काम किया था।

महंगाई भत्ते पर बुधवार को घोषणा संभव

सूत्रों के मुताबिक, मोदी कैबिनेट केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ता भी बढ़ा सकती है. सूत्रों ने कहा कि महंगाई भत्ता 4 फीसदी से बढ़कर 46 फीसदी होने की संभावना है.

बुधवार (18 अक्टूबर) सुबह 10.30 बजे कैबिनेट की बैठक होने वाली है। इसी बैठक में महंगाई भत्ते पर फैसला हो सकता है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment