इस फैसले से उत्तर प्रदेश में हो सकती है अंडे की किल्लत, बढ़ सकती है कीमत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Egg Shortage in UP: उत्तर प्रदेश में अंडा कारोबारी पशुपालन विभाग के नए नियम को लेकर विरोध में हैं, जिसमें कहा गया है कि अंडों को केवल रेफ्रिजरेटेड (ठंडे) वाहनों में ले जाया जाना चाहिए। अंडा कारोबारियों का दावा है कि अगर सरकार ने नियम वापस नहीं लिया तो इससे कीमतों में बढ़ोतरी होगी और अंडे की आपूर्ति में भी कमी आएगी।

रविवार को यहां राज्य भर के अंडा व्यापारियों की एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें 25 जिलों के व्यापारियों ने भाग लिया। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता और यूपी एग ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद यामीन ने नए नियम पर चिंता जताई।

मोहम्मद यामीन ने कहा, ‘सिर्फ यूपी में इस नियम के लागू होने से दूसरे राज्यों के साथ व्यापार करने में काफी असुविधा होती है।’

उन्होंने कहा, ‘अगर नियम लागू होता है, तो अंडे की दरें दोगुनी और तिगुनी हो जाएंगी और अंडे गरीब निवासियों की पहुंच से बाहर हो जाएंगे।’

यूपी एग ट्रेडर्स एसोसिएशन के महासचिव चंद्रशेखर ने कहा कि नए नियम के कारण व्यापारियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है और दूसरे राज्यों से अंडे मंगवाने में दिक्कत हो रही है क्योंकि दूसरे राज्यों में ऐसा कोई नियम नहीं है। इससे राज्य में अंडों की कमी हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment