SBI ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 31 अगस्त तक मिल रहा ये लाभ, दौड़कर जाएं बैंक ब्रांच

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

SBI Benefit: देश के सबसे बड़ें बैंक ने ग्राहकों को काफी तगड़ा लाभ दिया है। ये लाभ ग्राहकों को लिमिटेड एक लिमिट समय के लिए मिल रहा है। अगर आप भी एसबीआई के ग्राहक हैं और होम लोन लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ये खास खबर है। एसबीआई होम लोन पर प्रोसेलिंग फीस कम कर दी है। देश की बैंक रियायती दर के साथ में होम लोन पर 50 फीसदी से 100 फीसदी तक की छूट ग्राहकों को दे रहा है। यह रियायत रेगुलर होम लोन, एआरआई, फ्लेक्सीपे और ऑन होम पर मिल रही है। ग्राहकों को SBI के होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस में छूट 31 अगस्त 2023 तक मिल रही है।

SBI प्रोसेसिंग फीस पर दे रहा छूट

वहीं एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, एचएल और टॉप अप के सभी वेरियंट पर कार्ड रेट पर 50 फीसदी की छूट है। यहां आपको GST के साथ में मिनिमम 2 हजार रुपये और अधिकतम 5 हजार रुपये की प्रोसेसिंग फीस देनी होगी। टेकओवर पर फीस, रीसेल, और रेडी टू मूव इन प्रॉपर्टीज पर 100 फीसदी की छूट प्रोसेसिंग फीस पर मिलेगी। वहीं ईएमडी के लिए प्रोसेसिंग फीस पर कोई छूट नहीं होगी।

होम लोन पर इतनी प्रोसेसिंग फीस

अभी रियायत के बगैर SBI होम लोन पर प्रोसेसिंग फीस होम लोन का 0.35 फीसदी और GST की लागत है। जो कि 2 हजार रुपये प्लस की GST है। GST के साथ अधिकतम प्रोसेसिंग फीस 10 हजार रुपये है। 800 और इससे ज्यादा के सिबिल स्कोर के लिए होम लोन की ब्याज दर बिना किसी रियायत के 9.15 फीसदी है।

इसे भी पढ़ें- PM KISAN NEWS: 9 करोड़ किसानों का इंतजार खत्म, 14वीं किस्त पर आया चौंकाने वाला अपडेट, यूं चेक करें रकम

SBI ने बढ़ाए होम लोन

वहीं जानकारी के लिए बता दें SBI ने करोड़ों ग्राहकों को झटका देते हुए लोन की दरों को कीमती कर दिया है। दरअसल बैंक ने MLCR दर में इजाफा कर दिया है। इस कारण से बैंक के होम लोन और कार लोन सभी बढ़ गए हैं। बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार, MLCR दर अब 8 फीसदी से 8.75 फीसदी के बीच में होगी। वहीं बता दें इससे पहले मार्च महीने में SBI ने MLCR रेट में इजाफि किया था।

---Advertisement---

Leave a Comment