Free Ration Scheme: सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब मुफ्त राशन के साथ मिलेंगे ये फायदे, हो गई बल्ले-बल्ले!

by Top Hindustan
0 comment

Free Ration Scheme: केंद्र सरकार समय-समय पर देश के लोगों को लाभान्वित करने के लिए ऐलान करती रहती हैं। हाल ही में केंद्र सरकार के द्वारा लोगों के लिए खास तरह का फैसला लिया गया है। जिसके बाद लोगों को बंपर लाभ होगा। आपको बता दें सरकार ने मुफ्त राशन का लाभ उठा रहे लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। अगर आप भी केंद्र सरकार या फिर राज्य सरकार के तहत मुफ्त राशन की सुविधा का लाभ उठा रहेहैं तो आपको काफी तगड़ा लाभ मिलने जा रहा है। सरकार की ओर से इस बारे में ऐलान किया गया है कि अंत्‍योदय कार्ड धारकों (antyodaya ration card) को मुफ्त राशन के साथ में मुफ्त इलाज की भी सुविधा दी जाएगी।

मुफ्त मिलेगा इलाज का लाभ

जानकारी के लिए बता दें सरकार ने ये फैसला लिया है कि सभी अंत्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान कार्ड बनाएं जाएंगे। इसके लिए काफी बड़े लेवल पर ये अभियान चलाया जा रहा है।

सरकार सभी जिलों में चला रही ये अभियान

सरकार की ओर से काफी सारे केंद्री पर ये सुविधा पेश कराई जा रही हैं जिसमें आप राशन कार्ड दिखाकर जन सुविधा केंद्र पर आयुष्मान कार्ड केलिए आवेदन कर सकते हैं। योगी सरकार ने ये कहा है कि अंत्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड बनाने का आदेश दिया जा रहा है। ये जिला स्तर पर लाभ दिया जा रहा है।

पहले से ही नाम वाले लोगों का कार्ड बनाया जा रहा

वहीं सरकरा के इस बडें फैसले के बाद आपको अपना इलाज कराने के लिए बिल्कुर भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस समय सरकार की तरफ से नए आयुष्मान कार्ड नहीं बनाएं जा रहे हैं बल्कि पहले से ही जिन लोगों का लिस्ट में नाम है उनका कार्ड ही बनाया जा रहा है।

You may also like

Leave a Comment