IBPS Clerk Recruitment 2023: देश भर के बैंकों में 6000 से अधिक पदों पर भर्तियां, ग्रेजुएट करें आवेदन, जानें क्या है सैलरी?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IBPS Clerk Recruitment 2023 Notification: बैंक में क्लर्क की नौकरी (Sarkari Naukri) तलाश रहे युवाओं के लिए एक खुशखबरी है. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने आज यानी 1 जुलाई से क्लर्क के पदों पर भर्ती (IBPS Clerk Recruitment) के लिए आवेदन मांगे हैं. जो उम्मीदवार इच्छुक और योग्य हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in के माध्यम से IBPS Clerk Recruitment 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती अभियान देश भर के विभिन्न बैंकों में क्लर्क की कुल 6030 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है.

आईबीपीएस क्लर्क आवेदन प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू होगी और 21 जुलाई, 2023 को समाप्त होगी. जो उम्मीदवार वास्तव में इन पदों (IBPS Clerk Recruitment 2023) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए लिंक से विज्ञापन देख और डाउनलोड कर सकते हैं. यदि उम्मीदवार दो राउंड यानी प्रीलिम्स परीक्षा और मुख्य परीक्षा पास कर लेते हैं, तो उन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. वेबसाइट पर 1 जुलाई को आवेदन लिंक सक्रिय हो गया है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें, यह जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं.

IBPS Clerk Recruitment 2023 ऐसे करें आवेदन

IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं.
होमपेज पर, ‘सीआरपी क्लर्क-XIII’ भर्ती प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें पर क्लिक करें.
अब ‘नए पंजीकरण के लिए यहां क्लिक करें’ पर टैप करें।
अब आवेदन पत्र भरें और सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
ऑनलाइन आवेदन शुल्क का भुगतान करें, विवरण जांचें और फॉर्म जमा करें.
अंतिम पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकताओं के लिए उसका प्रिंटआउट प्राप्त करें.

IBPS Clerk Bharti 2023 के लिए आयुसीमा 

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम 28 वर्ष होनी चाहिए यानी उम्मीदवार का जन्म 02.07.1995 से पहले और 01.07.2003 (दोनों तिथियां सम्मिलित) के बाद नहीं होना चाहिए.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

IBPS Clerk Recruitment 2023 नोटिफिकेशन
IBPS Clerk Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

IBPS Clerk Vacancy 2023 के लिए आवश्यक योग्यता

उम्मीदवारों के पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास एक वैध मार्कशीट / डिग्री सर्टिफिकेट होना चाहिए कि वे पंजीकरण के दिन ग्रेजुएट हैं और उनके ग्रेजुएट में प्राप्त अंकों का प्रतिशत दर्शाया जाना चाहिए.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment