Jio ने लॉन्च किया 999 रुपये वाला 4G फोन, अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री चलेगा JioCinema

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jio Bharat Phone: रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भारत में जियो भारत 4जी फोन (Jio Bharat Phone) को लॉन्च किया है. इस मोबाइल फोन को लॉन्च करने का मुख्य उद्देश्य कंपनी के ‘2जी-मुक्त भारत’ के विचार को बढ़ावा देना है. कंपनी ने कार्बन कंपनी के साथ पार्टनरशिप में दो Jio भारत फोन मॉडल में से एक को लॉन्च किया है. रिलायंस जियो ने यह भी पुष्टि की है कि अन्य ब्रांड जल्द ही ‘जियो भारत फोन’ बनाने के लिए ‘जियो भारत प्लेटफॉर्म’ को अपनाएंगे. सरल शब्दों में कहें तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि अधिक ब्रांड Jio के साथ पार्टनरशिप करके अधिक किफायती मॉडलों को लॉन्च करेंगे.

7 जुलाई को शुरू होगी सेल

7 जुलाई, 2023 से भारत में जियो भारत फोन की पहली सेट की बिक्री शुरू होगी. इस फोन में लगभग 1 मिलियन यूनिट शामिल हैं. रिलायंस जियो ने पुष्टि की है कि यह फोन देश भर के खुदरा स्टोरों में उपलब्ध होगा, जिससे उपभोक्ताओं को आसानी से पहुंच मिलेगी.

मिलेगा इतना कुछ

जियो भारत फोन, एक फीचर फोन की तरह दिखता है, लेकिन यह एक स्मार्ट 4जी फोन है. इसके ठीक नीचे स्क्रीन के पास एक कीपैड और भारतीय ब्रांडिंग होती है. इसके पीछे पैनल पर एक कैमरा और स्पीकर भी हैं. जियो भारत फोन यूजर्स को भारत के किसी भी स्थान पर असीमित कॉल करने, फोटो क्लिक करने और JioPay का उपयोग करके UPI भुगतान करने की सुविधा देता है. इसके साथ-साथ, मनोरंजन के लिए भी विभिन्न विकल्प हैं, जैसे कि JioCinema, JioSaavn, और FM रेडियो का समर्थन भी उपलब्ध है.

जियो भारत फोन के दो मॉडल लॉन्च किए गए हैं, जिनमें पहले मॉडल के पीछे ‘Jio’ ब्रांड का लोगो शामिल है, जबकि दूसरे मॉडल के पीछे ‘कार्बन’ ब्रांड का लोगो शामिल है. इन दोनों मॉडल में आपको नीले और लाल रंग के विकल्प भी उपलब्ध हैं। आप अपने पसंद के अनुसार इन रंगों में से चुन सकते हैं.

Jio Bharat Plans Launched

रिलायंस जियो ने नए जियो भारत प्लान भी लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत 123 रुपये और 1234 रुपये है. सस्ता प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आपको 14GB कुल डेटा (0.5GB प्रति दिन) और अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा प्रदान करता है. वार्षिक 1234 रुपये के प्लान में आपको कुल 168GB डेटा (प्रति दिन 0.5GB डेटा) और अनलिमिटेड कॉलिंग लाभ मिलता है. ये प्लान उन लोगों के लिए हैं जो जियो ब्रांडिंग वाले फोन का उपयोग करते हैं.

जियो भारत फोन के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया Jio भारत फोन भी दो प्लान के साथ आता है. पहला प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ 179 रुपये का है और दूसरा प्लान वार्षिक 1799 रुपये का है. दोनों प्लानों में Jio भारत प्लान के समान लाभ प्रदान किए जाते हैं.

रिलायंस जियो के अध्यक्ष आकाश अंबानी ने जियो भारत फोन के लॉन्च के संदर्भ में टिप्पणी की है, ‘भारत में अभी भी 250 मिलियन मोबाइल फोन यूजर हैं जो 2जी युग में ‘फंसे’ हैं, और इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं का लाभ उठाने में असमर्थ हैं. ऐसे समय में जब दुनिया 5जी क्रांति के मुहाने पर खड़ी है.’

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment