Kathmandu Chopper Crashes: नेपाल में मनांग एयर का हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार, पांच विदेशी थे सवार

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Kathmandu Chopper Crashes: नेपाल में मेक्सिको के पांच नागरिकों को ले जा रहा मनांग एयर का हेलिकॉप्टर मंगलवार को दुर्घटना का शिकार हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मनांग एयर का हेलीकॉप्टर मंगलवार सुबह संपर्क से बाहर हो गया था। बाद में जानकारी मिली कि हेलीकॉप्टर सोलुखुम्बु जिले के लिखुपिके ग्रामीण नगर पालिका के लमजुरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटनास्थल जिरी और फाप्लू के बीच स्थित है।

ग्रामीण नगर पालिका के डिप्टी चेयरमैन न्वांग लखपा शेरपा के अनुसार, स्थानीय लोगों ने जानकारी दी है कि हेलिकॉप्टर भकान्जे गांव के लमजुरा के चिहंदांडा में दुर्घटनाग्रस्त पाया गया था। शेरपा ने पोस्ट को बताया, “स्थानीय लोगों ने चिहांदांडा में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर की खोज की।”

मंगलवार सुबह से लापता हुए हेलिकॉप्टर की तलाश के लिए लमजुरा दर्रे के क्षेत्र में एक एल्टीट्यूड एयर हेलिकॉप्टर और सुरक्षा अधिकारियों को तैनात किया गया था।

मनांग एयर के संचालन और सुरक्षा प्रबंधक राजू न्यूपाने ने कहा, पंजीकरण संख्या 9एन-एएमवी के साथ हेलिकॉप्टर का अंतिम स्थान लमजुरा दर्रा क्षेत्र में सुबह 10:12 बजे ट्रैक किया गया था। विमान में कैप्टन चेत बहादुर गुरुंग समेत छह लोग सवार थे।

सूचना अधिकारी ने दी ये जानकारी

सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा, “हेलिकॉप्टर सोलुखुम्बु से काठमांडू जा रहा था और सुबह करीब 10 बजे नियंत्रण टावर से उसका संपर्क टूट गया।” कॉल साइन 9NMV वाला हेलीकॉप्टर सुबह 10:12 बजे (स्थानीय समय) पर रडार से उतर गया। लापता हेलिकॉप्टर पर 5 विदेशी नागरिक सवार थे।

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर पांच विदेशी पर्यटकों को दुनिया की सबसे ऊंची चोटी की सैर पर ले जा रहा था और मंगलवार सुबह राजधानी काठमांडू लौट रहा था। हवाई अड्डे के अधिकारी सागर काडेल ने कहा कि मौसम की स्थिति के कारण हेलीकॉप्टर के उड़ान मार्ग में बदलाव करना पड़ा। प्रारंभिक मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि हेलीकॉप्टर में 5 ‘मैक्सिकन नागरिक’ थे। इनकी पहचान अभी तक उजागर नहीं की गई है।

---Advertisement---

Leave a Comment