मुश्किल से शादी का रिश्ता तय हुआ है सर, छुट्टी दे दीजिए, पुलिसकर्मी का लीव लेटर वायरल

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

DESK: उत्तर प्रदेश के एक पुलिसकर्मी का छुट्टी आवेदन पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. जो भी इस लेटर को देख रहा है वो हैरान रह जा रहा है. आप सोच रहे होंगे कि पुलिसकर्मी ने छुट्टी वाले लेटर में ऐसा क्या लिखा जो वायरल होने लगा है. तो आइए आपको बताते हैं इस पुलिसकर्मी की दर्द की कहानी. दरअसल, यूपी के फर्रुखाबाद में ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी छुट्टी न मिलने से काफी परेशान था. ऐसे में उन्होंने क्षेत्राधिकारी को छुट्टी के लिए आवेदन लिखा. पुलिसकर्मी ने अपने आवेदन के जरिए अधिकारी से छुट्टी देने की गुहार लगाई है.

इस खबर को भी पढ़ें- IND vs PAK : भारत की वनडे में सबसे बड़ी जीत, Asia Cup सुपर-4 में पाकिस्तान को 228 रनों से दी मात, कुलदीप यादव का धमाल

छुट्टी के आवेदन में क्या लिखा है?

अब सीधे वायरल लेटर पर आते हैं, पुलिसवाले ने क्या लिखा था? पुलिसकर्मी ने अपने पत्र में लिखा कि उसकी शादी बड़ी मुश्किल से तय हुई है. पिता ने लड़की देखने के लिए बुलाया है. उन्होंने कहा कि छुट्टी ले लो और घर आ जाओ. पुलिस ने आगे लिखा कि पुलिस विभाग में शादी के लिए रिश्ते कम ही आते हैं. कृपया मुझे लड़की देखने के लिए जाने की अनुमति दें. इसे देखते हुए संबंधित अधिकारी ने पुलिसकर्मी को 5 दिन की छुट्टी दे दी.

पुलिस विभाग में कितनी हैं छुट्टियां

हालांकि, यह इस तरह का पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी होली के दौरान एक एसआई का छुट्टी मांगने का पत्र वायरल हुआ था. पत्र में एसआई ने लिखा था कि उसकी पत्नी शादी के बाद से आज तक होली पर अपने मायके नहीं गई है. जिसके कारण पत्नी हमेशा घर में झगड़ा करती रहती है. ऐसी स्थिति में कृपया हमें ससुराल जाने के लिए अवकाश प्रदान करें. आपको बता दें कि पुलिस विभाग में एक साल के अंदर 60 छुट्टियां दी गई हैं. इसमें ईएल के तौर पर 30 दिन की छुट्टी ले सकते हैं. इसके अलावा बाकी 30 दिन की छुट्टी सीएल के तौर पर ली जा सकती है. जिसे पुलिसकर्मी कभी भी ले सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment