IND vs PAK : भारत की वनडे में सबसे बड़ी जीत, Asia Cup सुपर-4 में पाकिस्तान को 228 रनों से दी मात, कुलदीप यादव का धमाल

by Top Hindustan
0 comment

IND vs PAK Highligh Asia Cup 2023 : एशिया कप के सुपर-4 के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से करारी शिकस्त दी है और दो अंक प्राप्त कर लिया है. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने Asia Cup 2023 के सुपर-4 में शानदार आगाज किया है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 356 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था. जवाब में पाकिस्तान की टीम 32 ओवरों में 128 रनों पर ही सिमट गई. इंजरी की वजह से हरिस रउफ और नसीम शाह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे. जिसकी वजह से पाकिस्तान को 8 विकेट पर ही ऑलआउट घोषित किया गया. पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए. वहीं Team India के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए. जबकि जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पांड्या को 1-1 सफलता मिली.

357 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अब तक बेहद खराब रही है. जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान को 17 रनों के स्कोर पर पहला झटका दिया. उन्होंने इमाम उल हक को 9 रनों के स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने अपने पहले ओवर में ही भारत को बड़ी सफलता दिलाई. उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को बोल्ड किया. बाबर 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे. आगा सलमान और इफ्तार अहम्मद ने 23-23 रन बनाए. इसके अलावा पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया. पाक के लिए फखर जमान ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया के लिए Rohit Sharma और शुभमन गिल ओपनिंग करने उतरे. दोनों ने Team India को शानदार शुरुआत दिलाई. रोहित और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 16.4 ओवर में 121 रन जोड़े. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 49 गेंदों पर 56 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. Shubman Gill 52 गेंदों पर 58 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने Team India को 356 रनों के स्कोर तक पहुंचाया. Virat Kohli 94 गेंदों पर 122 और KL Rahul ने 106 गेंदों में 111 रन बनाकर नाबाद रहे.

You may also like

Leave a Comment