मुकेश अंबानी करेंगे बेड़ापार, पहले दिया सस्ता इंटरनेट, अब दिलाएंगे घर और कार!

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

देश के लोगों को ‘जियो फोन’ के रूप में सस्ता 4जी फोन और सस्ता इंटरनेट उपलब्ध कराने के बाद, उद्योगपति मुकेश अंबानी एक और बड़ा काम करने जा रहे हैं. वह अब लोगों के घर और कार के सपने को पूरा करने में मदद करेंगे. उनकी नई नवेली कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेस जल्द ही होम लोन और कार लोन सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है. आखिर क्या खास होगा इसमें…?

मुकेश अंबानी ने हाल में रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम के दौरान ऐलान किया था कि वह जियो फाइनेंशियल सर्विसेस को लोन और इंश्योरेंस कारोबार में उतारेंगे. अब खबर है कि जियो फाइनेंशियल होम लोन और कार लोन के अलग-अलग प्रोडक्ट्स का एक पूरा बंच लेकर आ रही है, जो अलग-अलग तबकों की जरूरत पूरी करेगा. जियो फाइनेंशियल का टारगेट खुद को एक फुल-सर्विस फाइनेंशियल कंपनी बनाने का है.

मार्केट में पैदा करेंगे खलबली

मुकेश अंबानी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के इतिहास को देखें, तो कंपनी हमेशा मार्केट में हलचल पैदा करने वाले प्रोडक्ट लाने पर भरोसा करती आई है. इसका सबसे अच्छा उदाहरण जियो टेलीकॉम को लॉन्च करना और रिलायंस रिटेल का एक्सपेंशन है. अब उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेस के लोन प्रोडक्ट्स को भी इस तरह डिजाइन करेगी, जो देश में हर तबके की जरूरत पूरी करे. वैसे भी भारत की अर्थव्यवस्था के मुकाबले यहां फाइनेंशियल प्रोडक्ट्स तक सभी लोगों की पहुंच कम है.

पर्सनल लोन भी दे रही कंपनी

जियो फाइनेंशियल सर्विसेस पर्सनल लोन और कंज्यूमर ड्यूरेबल प्रोडक्ट्स के लिए लोन की पेशकश पहले ही कर चुकी है. साथ ही अब उसका फोकस बिजनेस और मर्चेंट लोन पर है. इसी के साथ कंपनी कार लोन, 2-व्हीलर लोन, होम लोन और अन्य लोन प्रोडक्ट सेगमेंट में उतरने की योजना पर काम कर रही है.

लॉन्च होंगे डेबिट कार्ड भी

जियो फाइनेंशियल सर्विसेस की इंश्योरेंस ब्रोकिंग यूनिट ने देश की 24 बीमा कंपनियों के साथ टाई-अप किया है, यानी जियो उनके बीमा बेचने का काम करेगी. वहीं इसकी पेमेंट बैंक डिवीजन ने अपनी बिल पेमेंट सर्विसेस और सेविंग अकाउंट को दोबारा लॉन्च किया है, साथ ही कंपनी की योजना अब डेबिट कार्ड लॉन्च करने की भी है.

---Advertisement---

Leave a Comment