इतनी सस्ती! नहीं होगा विश्वास, Electric स्कूटर देती है 100 Km का रेंज, पढ़ें कीमत

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

AMO Jaunty Pro Electric Scooter: देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में आपको कई कंपनियों की एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिल जाएगी। अगर बात AMO Jaunty Pro Electric Scooter की करें तो यह कंपनी की एक बजट सेगमेंट इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

जिसमें पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही कई आधुनिक फीचर्स को इनस्टॉल किया गया है। इस स्कूटर में कंपनी बेहतर परफॉरमेंस के साथ ज्यादा ड्राइव रेंज भी ऑफर करती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगर आप भी खरीदने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आज हम आपको AMO Jaunty Pro Electric Scooter से जुड़ी सभी छोटी-बड़ी जानकारी देंगे।

AMO Jaunty Pro Electric Scooter के बैटरी पैक और रेंज की डिटेल्स

कंपनी की इलेक्ट्रिक स्कूटर AMO Jaunty Pro में आपको 2.4 Kwh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है। जिसे 249 वाट पावर वाली ब्रशलेस डीसी इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। यह मोटर ज्यादा पावर और पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसके बैटरी पैक को फुल चार्ज होने में लगने वाले समय की बात करें तो नॉर्मल चार्जर का उपयोग करके इसके बैटरी पैक को आप 6 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के रेंज और स्पीड की बात करें तो एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह स्कूटर 100 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है। वहीं इसे आप 25 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चला सकते हैं। कंपनी ने अपनी इस स्कूटर का निमार्ण पूरी तरह से बजट सेगमेंट ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखकर बनाया है।

AMO Jaunty Pro Electric Scooter के फीचर्स और कीमत

AMO Jaunty Pro Electric Scooter में बेहतर ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक टाइप हाइड्रॉलिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग बेस्ड शॉक एब्जॉर्बर आरामदायक राइड के लिए दिया गया है।

इसके फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, एंटी थेफ्ट अलार्म, फास्ट चार्जिंग, पुश बटन स्टार्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड कंट्रोल स्विच, ईएबीएस, एलईडी हेडलाइट, डीआरएलएस जैसे फीचर्स आपको मिल जाते हैं।

---Advertisement---

Leave a Comment