MUSTARD OIL PRICE: सुबह होते ही सरसों तेल के दाम औंधे मुंह गिरे, 1 लीटर का रेट सुन लगी भीड़

by Top Hindustan
0 comment

MUSTARD OIL PRICE: मानसूनी सीजन में सरसों तेल आप आराम से खरीदकर घर ला सकते हैं, जो किसी सुनहरे मौके से कम नहीं है। इन दिनों मार्केट में सरसों का तेल हाई लेवल रेट से काफी कम में बिक रहा है, जो आपने गंवाया तो फिर पछतावा करना होगा। खुदरा बाजारों में भी कम रेट के बीच ग्राहकों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं।

जानकारों के अनुसार, आपने सरसों का तेल नहीं खरीदा तो मौका हाथ से निकल जाएगा। इतना ही नहीं आने वाले दिनों में सोने के रेट काफी बढ़ सकते हैं, जो आम लोगों के लिए किसी बड़े झटके की तरह होगा। इससे पहले हम आपको कुछ शहरों में सरसों तेल का प्राइस बताने जा रहे हैं, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है।

फटाफट जानें सरसों तेल का रेट

भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल कौड़ियों के भाव बिक रहा है, जिसके कुछ शहरों में आप रेट की जानकारी ले सकते हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों का तेल कुल 145 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसके साथ ही जिला शाजहांपुर में भी सरसों तेल का प्राइस बहुत ही कम चल रहा है, जो खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है। यहां आप सरसों तेल मात्र 144 रुपये प्रति लीटर में दर्ज किया जा रहा है।

इसके अलावा जिला पीलीभीत में भी सरसों तेल का प्राइस मात्र 143 रुपये प्रति लीटर चल रहा है। बदायूं में भी सरसों तेल की कीमत कुल 144 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है, जो किसी सुनहरे पलों से कम नहीं है। आपने सरसों तेल खरीदारी का मौका हाथ से निकाला तो फिर चूक जाएंगे।

इन शहरों में भी जानें सरसों तेल की कीमत

सरसों तेल खरीदने से पहले आपको पश्चिमी यूपी में ताजा रेट जानना होगा। बरेली में सरसों तेल की कीमत कुल 143 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है। इसके अलावा जिला मुरादाबाद में सरसों तेल की कीमत 145 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है। जानकारों के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण काल में सरसों तेल 210 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किया गया था।

You may also like

Leave a Comment