WhatsApp में आ रहा अब तक का सबसे बड़ा अपडेट, बिना अकाउंट बनाएं भी कर पाएंगे मैसेज

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

WhatsApp Cross platform messaging: यूरोपीय संघ के डिजिटल मार्केट एक्ट का अनुपालन करने के लिए वॉट्सऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है. कंपनी थर्ड पार्टी चैट ऑप्शन पर काम कर रही है जो नॉन-यूजर्स को वॉट्सऐप यूजर्स को मैसेज भेजने में मदद करेगा. नॉन यूजर्स के द्वारा भेजे गए मेसेजेस आपको ‘थर्ड पार्टी चैट’ ऑप्शन के अंदर दिखाई देंगे. इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है. ये अपडेट वॉट्सऐप बीटा के 2.23.19.8 वर्जन में देखा गया है.

कब तब मिलेगा ये अपडेट ?

फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि कैसे ये फीचर काम करेगा और कब तक आम यूजर्स के लॉन्च होगा. ध्यान दें, ये फीचर सिर्फ यूरोप में कंपनी लॉन्च करेगी. अन्य देशो में ये आएगा या नहीं, इसकी कोई जानकारी सामने नहीं है. इस फीचर के तहत टेलीग्राम और सिग्नल ऐप के जरिए लोग वॉट्सऐप यूजर्स को मैसेज कर पाएंगे. यानि बिना वॉट्सऐप अकाउंट के भी आप वॉट्सऐप चलाने वालों को मैसेज कर पाएंगे. वॉट्सऐप के पास यूरोपीय संघ में अपनी इंटरऑपरेबिलिटी सेवा प्रदान करने के लिए 6 महीने का समय है. ऐसे में अगले साल तक ये फीचर लोगों को मिल सकता है.

अगर आप भी वॉट्सऐप के तमाम नए अपडेट सबसे पहले पाना चाहते हैं तो कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल कर सकते हैं. बता दें, ईयू के डिजिटल मार्केट एक्ट (डीएमए) ने हाल ही में अल्फाबेट, अमेज़ॅन, मेटा, बाइटडांस, एप्पल और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियों को गेटकीपर्स के रूप में लेबल किया था. इन सभी कंपनियों को अप्रैल 2024 तक नए नियमों का पालन करना होगा और मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को ऐप में इंटरऑपरेबिलिटी को सक्षम करना होगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment