खालिस्तानी आतंकियों, गैंगस्टर्स के नेक्सस पर बड़ी कार्रवाई; NIA ने 6 राज्यों में 50 से अधिक ठिकानों पर की छापेमारी

by Top Hindustan
0 comment

NIA Action Against Khalistani Gangster Nexus: खालिस्तानी-गैंगस्टर नेक्सस पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने बड़ी कार्रवाई की है। NIA ने बुधवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में करीब 50 से अधिक संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, NIA की छापेमारी मंगलवार देर रात से जारी है।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को पंजाब में 30 स्थानों, राजस्थान में 13 स्थानों, हरियाणा में चार स्थानों, उत्तराखंड में दो स्थानों और दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी चल रही है।

भारत और कनाडा के बीच राजनयिक तनाव के बीच यह घटनाक्रम सामने आया है। बता दें कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की ओर से 18 जून को ब्रिटिश कोलंबिया में अपने देश की धरती पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संलिप्तता का आरोप लगाया गया था। ट्रूडो के आरोपों को केंद्र सरकार ने बेतुका बताया था।

NIA के सूत्रों ने कहा कि दूसरे देशों में स्थित खालिस्तानी और गैंगस्टर तत्व भारत में ड्रग्स और हथियारों के लिए हवाला चैनलों के माध्यम से ओवरग्राउंड वर्कर्स को फंडिंग कर रहे थे। सूत्रों ने यह भी कहा कि जांच एजेंसी को खालिस्तानी-आईएसआई और गैंगस्टर गठजोड़ के बारे में इनपुट मिले हैं।

नेक्सस के बारे में मिली है ये जानकारी

यूएपीए के तहत गिरफ्तार किए गए गैंगस्टरों और खालिस्तानियों से अब तक मिली जानकारी से पता चला है कि यह गठजोड़ आतंकवादी फंडिंग, हथियार आपूर्ति और विदेशी धरती से राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को संचालित करने में शामिल है।

You may also like

Leave a Comment