SBI WeCare FD Scheme : जल्द उठाएं ‘वी केयर’ स्कीम का फायदा, निवेश के लिए बचे हैं चंद दिन

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

SBI WeCare FD Scheme : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए एक से एक बढ़कर योजनाएं लाते है रहता है। इन्हीं योजनाओं में से एक है एसबीआई वी केयर (SBI WeCare)। यह एक एफडी स्कीम है।

30 सितंबर 2023 है आखिरी दिन

साल 2020 में पेश इस स्कीम में निवेश पर एसबीआई ग्राहकों के बढ़ियां रिर्टन दे रहा है। हालांकि अब यह योजना अपने अंतिम पड़ा पर है। SBI WeCare में निवेश की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2023 है। इसके बाद ग्राहक इस स्कीम के तरह निवेश नहीं कर पाएंगे।

वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा फायदा

एसबीआई वीकेयर स्कीम में बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। वहीं बैंक इस योजना के तहत अपने सामान्य ग्राहकों को 7.20 फीसदी की दर से ब्याज दे रहा है। इस योजना के तहत लॉक इन पीरियड 5 से 10 साल है। यानी इस योजना में कोई भी व्यक्ति न्यूनततम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए निवेश कर सकता है।

वीकेयर स्कीम में लोन की भी सुविधा

एसबीआई वीकेयर स्कीम की एक और अच्छी बात ये है कि बैंक इसमें अपने ग्राहकों को लोन की भी सुविधा देता है। ऐसे में जो लोग इस योजना से जुड़ना चाहते हैं वो 30 सितंबर 2023 तक निवेश कर सकते हैं।

10 साल में दोगुना हो जाता है पैसा

एक आंकलन के मुताबिक एसबीआई वीकेयर एफडी में पैसा 10 साल में दोगुना हो जाता है। यदि आप इस स्कीम में 10 साल के लिए 5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो मैच्योर होने पर आपको 10 लाख रुपये से ज्यादा मिल सकते हैं। यानी 10 साल में 5 लाख रुपये के निवेश पर आपको 5 लाख रुपये से ज्यादा रुपये ब्याज के रूप में मिलेंगे।

आपको बता दें कि बैंक नियमित एफडी में 10 साल के निवेश पर ग्राहकों को 6.5 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment