OMG 2 Review: अक्षय कुमार- पंकज त्रिपाठी ने दिया एंटरटेनमेंट के साथ जरूरी मैसेज, दमदार है एक्टिंग

by Top Hindustan
0 comment

नई दिल्ली: अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी स्टारर ‘OMG 2′ कई विवादों में फंसने के बात आज रिलीज हो गई है. इस फिल्म की कहानी बदलते समय की सच्ची पुकार है.  सेक्स का नाम आते ही, सभी चुप्पी साध लेते हैं, कोई इस विषय पर बात नहीं करना चाहता. लेकिन, पहले के जमाने मे हमारे शास्त्रो में मौजूद इस विषय की जागरूकता के महत्व पर निर्देशक और लेखक अमित राय अपनी फिल्म OMG 2 के साथ रोशनी डालने के लिए आ गए हैं. राय अपने इस फ़िल्म के साथ न सिर्फ समाज को जागरूक कर रहे हैं बल्कि यौन शिक्षा के महत्व पर भी जोर दे रहे हैं.

फिल्म : OMG 2
डायरेक्टर: अमित राय
कास्ट: अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी, यामी गौतम, पवन मल्होत्रा, गोविंद नामदेव, अरुण गोविल, बृजेंद्र काला.
स्टार: 3.5⭐

फिल्म की कहानी सीधे-साधे भक्त, उसके भगवान और एक जरुरी विषय के इर्द-गिर्द घूमती है. भगवान शिव का भक्त कांति शरण मुग्दल अपने परिवार से बेहद प्यार करता है. वह अपने परिवार को वो सब देना चाहता है, जो उसके बस में है. लेकिन, उसका बेटा गलत जानकारी के भ्रम में फस जाता है. जिसकी वजह से उसे शर्मिंदगी का शिकार होना पड़ता है और वह चाहकर भी उससे निकल नही पाता. यह वह वक़्त है जब कांति अपने भगवान से मदद मांगता है और उसकी इस पुकार को सुनकर भगवान के दूत (अक्षय कुमार) को आते हुए देखा जाता है.

सेकंड हाफ में बरसेगी भगवान की कृपा

कांति का मनना होता है कि स्कूल द्वारा बच्चों को यौन शिक्षा नहीं देने की वजह से इस तरह की मुश्किल घड़ी पैदा हुई है. ऐसे में स्कूल को उसकी गलती का एहसास दिलाने के लिए कांति कोर्ट का रुख करता है. कांति द्वारा इस सच्चाई की राह पर चलते समय हर बार हस्तक्षेप करते हुए भगवान के दूत उसे साही राह दिखाते हैं. फिल्म के सेकंड हाफ में आप देखेंगे कि स्कूल की तरफ से उनका केस लड़ने वाली वकील कामिनी महेश्वरी (यामी गौतम) हर मुमकिन कोशिश करती है कि वह कांति को हरा सके. कामिनी, कांति को कांटे की टक्कर देती है. हालांकि, यह सवाल आपके मन में जरूर होगा कि आखिर किस तरह के कहानी में ट्विस्ट और टर्न्स हैं और किस तरह से भगवान कांति की मदद करते हैं. लेकिन इस सवाल का जवाब जानने के लिए आपको फ़िल्म देखनी पड़ेगी. फ़िल्म एक एंटरटेनमेंट का सफर होने के साथ-साथ यौन शिक्षा के विषय के बारे में जागरूक करती है.

Shahrukh Khan Ask SRK: ‘जिंदा बंदा’ आपको बिल्कुल सूट नहीं किया,’ SRK ने दिया यूजर को करारा जवाब

एक्टिंग ने जीता दिल

एक्टिंग की बात करें तो फिल्म की लीड कास्ट ने अपनी छाप छोड़ी है. अक्षय कुमार बेहद कमाल के लग रहे हैं साथ ही साथ उन्होंने बेहद खूबसूरती से अपनी भूमिका को निभाया है. दूसरी तरफ पंकज त्रिपाठी ने बेहद सहजता से अपने किरदार को निभाया है जिसे एक बार फिर से दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. बात करें यामी गौतम की तो उन्होंने फिल्म में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है, साथ-साथ अपने किरदार के साथ सभी को खूब एंटरटेन किया है. दूसरी तरफ फिल्म के शूटिंग कास्ट की बात करें तो उन्होंने भी तारीफ पाने वाली परफॉर्मेंस दी है.

वहीं, बात करें फिल्म की कहानी की तो वह बेहद नई है. फिल्म को बेहद खूबसूरती से राय ने आकार दिया है. दूसरी तरफ फिल्म की म्यूजिक और उसके गाने बेहद लुभावने और मन को भाने वाले हैं. कुल मिलाकर, OMG 2 ट्रेडिशनल सिनेमा की सीमाओं से परे है. यह यौन शिक्षा पर आधारित फिल्म है, इसमें मनोरंजन को सहजता से जोड़ा गया है. फ़िल्म संवेदनशीलता और गहराई का खूबसूरत मिश्रण है, जो सामाजिक वर्जनाओं को संबोधित करती है. ऐसे में इस हफ्ते अगर आपको कुछ अच्छा और शिक्षित करने वाली फिल्म देखना चाहते हैं तो OMG 2 आप और आपके परिवार के लिए सही फ़िल्म है.

You may also like

Leave a Comment