JHARKHAND: चाईबासा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 1 जवान शहीद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Chaibasa:  चाईबासा में एक बार फिर से नक्सलियों और सुरक्षाबलों का आमना-सामना हुआ है और पहले से ही घात लगाकर छिपे नक्सलियों ने अचानकर सुरक्षाबलों पर हमला बोल दिया. इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक जवाब गंभीर रूप से घायल भी हुआ है. घायल सीआरपीएफ के जवान को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया है. ये मुठभेड़ टोंटो के जंगलों में हुई है. जानकारी के मुताबिक, पश्चिमी सिंहभूम के टोंटो के जंगलों में नक्सलियों के मूवमेंट की सूचना सुरक्षाबलों को मिली थी.

गुप्त सूचना पर विश्वास करते हुए सुरक्षाबलों द्वारा टोंटो के जंगलों में कॉम्बिंग की गई. पहले से ही घात लगातर नक्सली बैठे हुए थे जैसे ही नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को अपनी तरफ आते देखा वैसे ही ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. नक्सलियों द्वारा की गई गोलीबारी की चपेट में सीआरपीएफ के दो जवान आ गए. एक जवाब की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे जवान को गंभीर हालत में रांची भेजा गया है.

बाबूलाल मरांडी ने जताया दु:ख

झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की सूचना मिल रही है. इस अदम्य साहस और शहादत को नमन. एक और घायल जवान के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’

वैसे आपको बता दें कि ये कोई पहले मौका नहीं है जब नक्सलियों द्वारा इस तरह से कायराना हरकत की गई हो. इससे पहले भी झारखंड के ही विभिन्न भागों में नक्सलियों द्वारा घात लगाकर सुरक्षाबलों को निशाना बनाया जाता रहा है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment