PM Kisan Yojana: हो गया कंफर्म, इस तारीख को खाते में आएगी 2,000 रुपये की 14वीं किस्त, जानें अपडेट

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

PM Kisan Yojana: अगर आपका नाम पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट में लिखा है तो फिर यह खबर बडे़ ही काम की साबित होने जा रही है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। सरकार अब जल्द ही इस योजना से जुड़े किसानों के खाते में अगली किस्त का पैसा डालने जा रही है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

सरकार इससे पहले 13 किस्त ट्रांसफर कर चुकी है, जिनका अब चौदहवीं का भी इंतजार खत्म होने जा रहा है। इस किस्त का फायदा करीब 13 करोड़ किसानों को होगा, जिसका हर किसी के चेहरे पर काफी खुशी दिख रहा है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो किस्त का पैसा डालने की तारीख का ऐलान नहीं किया है, लेकिन मीडिया की खबरों में 15 जून तक का दावा किया जा रहा है।

किसानों को मिल चुका है इतनी किस्तों में लाभ

मोदी सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक 2,000 रुपये की 13 किस्त खाते में ट्रांसफर कर चुकी हैं, जिनका अब अगली का इंतजार खत्म होने जा रहा है। सरकार इस योजना के तहत हर साल 2,000 रुपये की तीन किस्तों 6 हजार अकाउंट में ट्रांसफर करती है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

हर चार महीने के बाद 2,000 रुपये की किस्त का पैसा डालती है। सरकार ने अगली किस्त का पैसा आधिकारिक तौर पर तो ऐलान नहीं किया है, लेकिन समाचार पत्रों में जल्द का दावा किया जा रहा है। इस बीच अगर आपने ई-केवाईसी का काम नहीं कराया तो फिर जल्द यह काम करवा सकते हैं। ऐसा नहीं कराने पर किस्त का पैसा अटक जाएगा।

जल्द कराएं यह काम

पीएम किसान सम्मान निधि योजना का फायदा प्राप्त करना चाहते हैं तो फिर अब टेंशन की जरूरत नहीं है। आप जल्द ही ई-केवाईसी का काम करवा सकते हैं, जो आपके लिए सुनहरा मौका है। इसके लिए आपको जन सेवा केंद्र जाने की जरूरत होगी। यहां जन सुविधा केंद्र का चार्ज देकर ई-केवाईसी का काम करवा सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment