Bullet Proof गाड़ियों का पूरा सच, Salman Khan के पास के पास भी है Nissan की ये मजबूत कार

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Bullet Proof Cars: बुलेट प्रूफ गाड़ियों का क्रेज सेलिब्रिटीज, बिजनेसमैन और राजनेताओं में काफी ज्यादा है। हाल ही में हमने देखा है कि सलमान खान नई निसान पेट्रोल (Nissan Petrol) का बुलेट प्रूफ वर्जन खरीदा है। भारत में यह कार मौजूद नहीं थी इसीलिए इसे खाड़ी देश से इंपोर्ट कराया गया है। लॉरेंस बिश्नोई द्वारा निरंतर मिल रहे धमकियों के कारण सलमान खान ने अपनी काफी सुरक्षा बढ़ाई है।

एक्टर के पास जो निशान पेट्रोल है उसकी कीमत आज के समय दो करोड़ रुपए बताई जा रही है। इसके फीचर्स उसकी कीमत के आधार पर काफी जबरदस्त है। आज हम आपको इस आर्टिकल में बुलेटप्रूफ गाड़ियों का पूरा सच बताएंगे। वही सलमान खान के निशान पेट्रोल के पीछे उसकी पूरी जानकारी देंगे।

एक्टर के पास जो निशान पेट्रोल है उसकी कीमत आज के समय दो करोड़ रुपए बताई जा रही है। इसके फीचर्स उसकी कीमत के आधार पर काफी जबरदस्त है। आज हम आपको इस आर्टिकल में बुलेटप्रूफ गाड़ियों का पूरा सच बताएंगे। वही सलमान खान के निशान पेट्रोल के पीछे उसकी पूरी जानकारी देंगे।

Pan card Update: प्लीज दौड़कर पैन कार्ड आधार से कराएं लिंक, नहीं तो होगी यह बड़ी कार्रवाई

विश्व भर में कई कंपनियां जैसे की Toyota, Audi और BMW अपनी गाड़ियों को बुलेट प्रूफ बनाती है। सलमान खान के पास टोयोटा की लैंड क्रूजर 200 (Toyota Land Cruiser 200) है जिसका बुलेट प्रूफ वर्जन बाजार में उपलब्ध है। लेकिन आप चाहे तो अपनी किसी भी कार को बुलेट प्रूफ में बदल सकते हैं। विश्व में कई कंपनियां आर्मी के लिए, बैंक के लिए तथा सिविलियन के लिए बुलेट प्रूफ गाड़ियां बनाती हैं। अगर आप जानना चाहते हैं कि बुलेट प्रूफ कार को कैसे बनाया जाता है तो आपको बता दें इसका प्रोसेस बहुत ही कठिन है।

इसमें गाड़ियों को बनाने के लिए हाई हार्ड बैलेस्टिक स्टील का उपयोग किया जाता है। इसके हिस्से को अलग अलग ढंग से उकेरा जाता है। इसके अलावा यह ध्यान रखा जाता है कि गाड़ी का वजन बढ़ ना जाए। हालांकि बुलेटप्रूफइंग से गाड़ी के माइलेज और स्पीड पर काफी ज्यादा प्रभाव होता है। कंपनियां बुलेटप्रोफिंग के जरिए कार के वजन को 200 किलोग्राम से 1000 किलोग्राम तक बढ़ाने की संभावना रखती हैं।

PM Kisan Yojana: हो गया कंफर्म, इस तारीख को खाते में आएगी 2,000 रुपये की 14वीं किस्त, जानें अपडेट

सलमान खान के पास निसान पेट्रोल (Nissan Petrol) का बुलेट वर्जन है। इसमें 4 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो अपने पीक पर 400 बीएचपी का पावर और 560 मीटर मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी परफॉर्मेंस टोयोटा फॉर्च्यूनर से दोगुनी ज्यादा है। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच का एक बड़ा ड्राइवर स्क्रीन भी लगाया गया है जिसमें एंड्रॉयड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले का सपोर्ट देखने को मिलता है।

इस कार के फीचर्स अत्याधुनिक है। ड्राइवर डिस्प्ले के अलावा इस कार में 10 इंच के 2 पर्सनल टच स्क्रीन हेडफोन के साथ मिलता है। यह कार बहुत ही ज्यादा प्रीमियम है। इसके इंटीरियर को पूरी तरीके से बुलेट प्रूफ बनाया गया है। इसके अंदर B6 और B7 लेवल का बुलेटप्रोफिंग किया गया है। बुलेट प्रूफ का लेबल B1 से B7 तक का होता है और सलमान खान की यह कार बहुत ही सेफ है।

---Advertisement---

Leave a Comment