Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर बन रहे हैं दुर्लभ योग, जानें किन राशियों को होगा फायदा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Raksha Bandhan 2023: हर साल सावन की पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता है. इस साल 30 अगस्त और 31 अगस्त को बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधेंगी. लेकिन भद्रा काल होने का कारण ये कंफ्यूज़न बना हुआ है कि राखी किस तिथि को बांधना सबसे शुभ होगा. हम आपको पहले भी बता चुके रात को 9 बजकर 1 मिनट से भद्रा का साया नहीं रहेगा लेकिन जो लोग रात के समय राखी नहीं बांधते उनके लिए 31 अगस्त की सुबह 7 बजकर 5 मिनट तक राखी बांधने का शुभ मुहूर्त है.

इस साल राखी के शुभ अवसर पर सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है. इस योग के कारण कुछ राशियों को इस दिन विशेष लाभ मिलने के योग भी बन रहे हैं.

मेष राशि 

मेष राशि के लोगों के लिए रक्षाबंधन का पवित्र दिन बेहद शुभ रहने वाला है. इस दिन इनके व्यापार में तेजी आएगी. नौकरी करते हैं तो तरक्की के योग बनेंगे और इनके सारे रुके हुए काम इस दिन से अपने आप बनने लगेंगे.

कन्या राशि 

तनाव दूर होने के योग बन रहे है. नौकरी और व्यापार में तरक्की होगी. अच्छी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो उसके मिलने के योग भी प्रबल बन रहे हैं. समाज में अब तक आपने जो मान सम्मान कमाया है उसका आपको इस समय से लाभ मिलना शुरु हो जाएगा. आपके पारिवारिक रिश्तों में भी मजबूती आएगी.

मकर राशि 

आपके विदेश जाने के योग बन रहे हैं. आपको इस दौरान मुनाफा तो मिलेगा ही साथ ही कारोबार भी तेज रफ्तार से दौड़ेगा. नौकरी में भी चारों ओर से लाभ कमाएंगे. इस वक्त अपना सारा ध्यान काम पर केंद्रित करें. रक्षाबंधन के दिन बन रहा ये सर्वार्थ सिद्धि योग आपके लिए हर लिहाज से फायदेमंद साबित होने वाला है.

मीन राशि 

आप इस दिन पार्टनरशिप में किस काम की शुरुआत कर रहे हैं. नया व्यापार शुरु करने के योग बन के हैं. नौकरी में स्थानांतरण के योग भी बन रहे हैं. आपको कहीं से रुका हुआ धन भी मिलेगा, और अचानक धन लाभ के योग भी बन रहे हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment