Sahara Refund Portal: सहारा रिफंड पोर्टल पर जबरदस्त रिस्पॉन्स, 5 लाख लोग हो चुके रजिस्टर्ड

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

CRCS-Sahara Refund Portal: सहारा के निवेशकों के फंसे पैसे के लिए लॉन्च किए गए CRCS-सहारा रिफंड पोर्टल को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस पोर्टल के शुरू करने के महज कुछ दिनों में ही 5 लाख जमाकर्ता इस पर रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं और उन्हें फंड लौटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सहकारिता मंत्री अमित शाह ने यह जानकारी दी है।

आपको बता दें कि अमित शाह ने 18 जुलाई को CRCS-सहारा रिफंड पोर्टल की शुरुआत की थी। इस प्लेटफॉर्म का मकसद सहारा समूह की 4 सहकारी समितियों में जमा करोड़ों लोगों की मेहतन की कमाई को लगभग 45 दिनों में वापस करना है। सहकारी समितियों के वास्तविक जमाकर्ता इस पर वैध दावे जमा करा सकते हैं।

अमित शाह ने कहा कि यह इसका ‘बड़ा उदाहरण’ है कि अगर सरकार सक्रिय तरीके से काम करें तो सबसे जटिल समस्याओं का भी समाधान किया जा सकता है। सरकार ने पहले कहा था कि सहारा की चार सहकारी समितियों के 10 करोड़ निवेशकों को नौ महीने के भीतर फंड लौटा दिया जाएगा। यह घोषणा सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद हुई, जिसमें उसने सहारा-सेबी रिफंड खाते से 5,000 करोड़ रुपये सहकारी समितियों के केंद्रीय पंजीयक (CRCS) को ट्रांसफर करने का निर्देश दिया गया था।

इन चार सहकारी समितियों के नाम सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसायटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड हैं।

---Advertisement---

Leave a Comment