रोहित शर्मा के समर्थन में उतरे सौरव गांगुली, वर्ल्ड कप में टीम के नेतृत्व पर कही ये बात, जानिए …

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को मिली करारी हार के बाद टीम के परफॉर्मेंस के साथ-साथ कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं। मैच के बाद सोशल मीडिया पर कई फैंस द्नवारा रोहित को टेस्ट कप्तानी से हटाने की मांग की जा रही है। इसी बीच पूर्व खिलाड़ी सौरव गांगुली रोहित के समर्थन में उतर गए हैं। उनके मुताबिक विराट कोहली ने रोहित को सभी प्रारुपों में भारतीय कप्तान के रुप में समर्थन किया था।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 में भारत को 209 रनों से ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार मिली। इससे पहले टीम पिछले साल उनकी कप्तानी में एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप हार चुकी है। ऐसे में फैंस द्नवारा उनकी कप्तानी और रणनीति पर भी सवालिया निशान खड़े किए जा रहे हैं। कोहली ने जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के दौरे के दौरान कप्तानी छोड़ दी थी। ऐसे में फरवरी 2022 से रोहित शर्मा को सभी फॉर्मेट की कप्तानी मिल गई थी।

सौरव गांगुली ने कही ये बात

सौरव गांगुली का मानना है कि रोहित शर्मा को तीनों फॉर्मेट में कप्तान बने रहना चाहिए। टेस्ट कप्तानी के लिए कोहली पर पुनर्विचार क्यों नहीं किया जाना चाहिए? इसका कारण बताते हुए सौरव गांगुली ने एक मीडिया संस्थान को बताया, “आखिर में यह एक चयनकर्ता का काम है, लेकिन सोशल मीडिया कैसे प्रभावित करता है? विराट खुद दो साल पहले टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी नहीं करना चाहते थे। अगर आप मुझसे पूछें कि भारत का कप्तान और कोच कौन होना चाहिए और कौन होगा? तो रोहित और राहुल इस समय सही हैं।”

विश्वकप तक रोहित और राहुल द्रविड़ करेंगे टीम का नेतृत्व

गांगुली को ये भी भरोसा है कि रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ कम से कम 2023 विश्व कप तक भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे, जिसकी मेजबानी भारत अक्टूबर-नवंबर में करेगा। गांगुली ने कहा, “बिल्कुल, कम से कम विश्व कप तक यह (रोहित कप्तान और राहुल कोच) जारी रहेगा। वैसे मुझे नहीं पता कि वर्ल्ड कप के बाद रोहित के दिमाग में क्या है और वह क्या करना चाहते हैं। इस समय भारत के लिए कोच और कप्तान दो सर्वश्रेष्ठ हैं और मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।”

 

---Advertisement---

Leave a Comment