Team India: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज, 327 दिन बाद लौटेगा ये दबंग खिलाड़ी!

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

India in ICC ODI World Cup-2023 : भारतीय क्रिकेट टीम को अपनी मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप खेलना है. अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी का ये टूर्नामेंट खेला जाना है, जिसके लिए तमाम तैयारियां चल रही हैं. कुछ खिलाड़ी चोटिल भी हैं, ऐसे में मजबूत प्लेइंग-11 बनाना टीम मैनेजमेंट के लिए चुनौती हो सकता है. हालांकि एक बहुत अच्छी खबर आई है.

2011 के बाद से नहीं जीता कोई वर्ल्ड कप

टीम इंडिया ने 2011 के बाद से कोई भी वर्ल्ड कप नहीं जीता है, तब उसने दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप जीता था. उसके बाद से मौके तो जरूर आए लेकिन भारतीय टीम फैंस को जश्न का मौका नहीं दे पाई. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इस बार खिताबी सूखा खत्म करना चाहेंगे.

भारतीय फैंस के लिए अच्छी खबर

वर्ल्ड कप-2023 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चोट के मोर्चे पर आखिरकार एक अच्छी खबर आई है. भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आयरलैंड दौरे पर एक्शन में लौटने के लिए पूरी तरह तैयार दिख रहे हैं. बुमराह ने पीठ के निचले हिस्से की समस्या के कारण सर्जरी कराई थी. वह पिछले साल सितंबर में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में दिखे थे. केएल राहुल की भी नजरें एशिया कप-2023 में वापसी पर लगी हैं. वहीं, श्रेयस अय्यर, जिनकी पीठ की सर्जरी हुई है, का एशिया कप में खेलना संदिग्ध है.

अगस्त में आयरलैंड का दौरा

बुमराह को लेकर चयनकर्ता और बीसीसीआई, दोनों ही चिंता में हैं. दरअसल, वह वर्ल्ड कप के लिए भारत की ताकत हैं. फिलहाल वह बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में फिटनेस पर फोकस कर रहे हैं. एनसीए भी चाहती है कि बुमराह धीरे-धीरे एक्शन में लौट आएं. टीम मैनेजमेंट 50 ओवर के खेल का कार्यभार (Workload) लेने के बजाय टी20 में उनका फिटनेस स्तर जांचना चाहता है. बता दें कि भारतीय टीम 18, 20 और 23 अगस्त को आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलेगी.

करीब एक साल से टीम से बाहर

अपने करियर में अभी तक 30 टेस्ट, 72 वनडे और 60 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके बुमराह करीब एक साल से टीम इंडिया से बाहर हैं. वह पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा थे. जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे के बाद बुमराह ने पीठ में समस्या की शिकायत की और तीसरा वनडे नहीं खेल पाए थे. बाद में यह पता चला कि उनकी 2019 की पीठ की चोट फिर से उभर आई थी. अभी यह माना जा रहा है कि बुमराह वर्ल्ड कप-2023 तक मैच फिट हो जाएंगे. हालांकि एनसीए इसे धीमी गति से लेना चाहता है. आयरलैंड दौरे के बाद भारतीय टीम श्रीलंका में एशिया कप खेलेगी. अगर वह फिट हो जाते हैं तो वर्ल्ड कप से पहले ये बुमराह का पहला 50 ओवर असाइनमेंट होगा.

---Advertisement---

Leave a Comment