DA Hike: इस राज्य के कर्मचारियों की आई मौज! महंगाई भत्ते (DA) में 4% बढ़ोतरी की घोषणा हुई

by Top Hindustan
0 comment

DA Hike: मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA)में 4 प्रतिशत की वृद्धि करने का फैसला किया। इसे यह केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित DA के बराबर आ जाएगा। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को सीहोर जिले के गिलोर गांव में एक सामूहिक विवाह समारोह में राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए DA बढ़ाने की घोषणा की।

महंगाई भत्ता बढ़ाने के फैसले को साल के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। मप्र सरकार ने 15 मार्च को कैबिनेट बैठक के बाद राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए बढ़ाने की भी घोषणा की थी।

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि भत्ता 1 जनवरी 2023 से पूर्वव्यापी प्रभाव से बढ़ाया गया है और इससे सरकारी खजाने पर 265 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

कब होने हैं राज्य में चुनाव

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए साल के अंत तक चुनाव कराए जाएंगे। 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरकर राज्य में सरकार बनाई, जबकि बीजेपी 109 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। हालांकि, ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति वफादार विधायकों के विद्रोह के बाद मार्च 2020 में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार गिर गई। सिंधिया और उनके समर्थक बाद में भाजपा में शामिल हो गए जिससे भगवा पार्टी एक बार फिर अपने गढ़ में वापस आ गई।

 

You may also like

Leave a Comment