Team India: बांग्लादेश सीरीज़ के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है। BCCI ने अपने ट्विटर हैंडल के ज़रिए 18 सदस्यीय टीम के बारे में जानकारी दी है। तेज़ गेंदबाज़ रेणुका सिंह और विकेटकीपर ऋचा घोष को इस 18 सदस्यीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया है। आपको बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम अपने दौरे की शुरुआत 9 जुलाई से करेगी।

ऐसा रहेगा दौरा

9 जुलाई से मीरपुर में शुरू होने वाले भारत-बांग्लादेश सीरीज़ के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है, जिसमें सबसे ज़्यादा गौर करने वाली बात यही है कि इसमें तेज़ गेंदबाज़ रेणुका सिंह और विकेटकीपर ऋचा घोष को जगह नहीं दी गई है। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा स्पिन गेंदबाज़ श्रेयंका पाटिल को भी दरकिनार कर दिया गया है। इस दौरे के लिए भारतीय टीम ने अपनी तैयारियों में और गति देनी शुरू कर दी है।

भारत और बांग्लादेश की टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी, वहीं वनडे में भी इतने ही मैचों की सीरीज़ खेली जानी है। भारत और बांग्लादेश महिला टीमों के बीच ये सभी मुकाबले मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।हरमनप्रीत कौर टीम की अगुवाई करेंगी, जबकि स्मृति मंधाना टीम की उपकप्तानी का ज़िम्मा संभालेंगी। विकेटकीपर ऋचा घोष को इस टीम में शामिल नहीं किया गया, जोकि अपने आप में ही बेहद आश्चर्यजनक बात है।हालांकि, इसके पीछे के कारणों का खुलासा नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि वनडे और टी20 दोनों ही सीरीज़ में यास्तिका भाटिया विकेटकीपिंग करती हुई नज़र आएंगी। इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज़ में कुछ नए चेहरों को भी टीम का हिस्सा बनाया गया है। साथ ही साथ, उमा छेत्री को दोनों सीरीज़ के लिए रिज़र्व विकेटकीपर घोषित किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment