Mustard Oil Price: मानसूनी बारिश में सरसों तेल के दाम सातवें आसमान से हुए धड़ाम, जानें एक लीटर का रेट

by Top Hindustan
0 comment

नई दिल्लीः भईया जी सरसों तेल खरीदने के अवसर कभी-कभी आते हैं, जिनका आप फटाफट फायदा प्राप्त कर सकते हैं। मार्केट में सरसों का तेल अपने उच्चतम स्तर से करीब 60 से 65 रुपये प्रति लीटर सस्ते में बिक रहा है, जिसकी खरीदारी कर मौका का लाभ प्राप्त कर सकते हैं। वैसे भी इन दिनों सरसों तेल की बिक्री में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है, क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं आते हैं।

जानकारों के अनुसार आपने सरसों का तेल अब नहीं खरीदा तो फिर महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। इसकी वजह कि इस बार बेमौसम बारिश ने लाई और सरसों की फसल को खासा नुकसान पहुंचाया था, जिससे उत्पादन में गिरावट हुई। इसलिए अब अचानक ही सरसों तेल के दाम काफी बढ़ सकते हैं।

जानिए सरसों तेल का ताजा रेट

आपके घर में कोई फंक्शन है या फिर बारिश के सीजन में पकवान बनाने चाहते हैं तो सरसों तेल तो खरीदना ही पडे़गा। अब आपको सरसों तेल खरीदने के लिए ज्यादा रकम खर्च नहीं करनी होगी। देश के बडे़ राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल का भाव काफी नीचे चल रहा है। यूपी के जिला वाराणसी में सरसों तेल का रेट कुल 146 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है।

जिला प्रयागराज में सरसों तेल का प्राइस 148 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। जिला जौनपुर में भी सरसों तेल का रेट बहुत सस्ता चल रहा है। आप यहां कुल 145 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है। आपने खरीदारी का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा।

इन शहरों में भी सस्ता बिक रहा तेल

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सरसों का तेल बड़ा ही सस्ता बिक रहा है। जिला बरेली में सरसों का तेल कुल 145 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है, जो मौका आपने गंवयाा तो फिर चिंता करनी होगी। इसके साथ जिला मुरादाबाद में भी सरसों का तेल कुल 148 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है, जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा। इसके साथ ही जिला मुजफ्फरनगर में सरसों का तेल 150 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया जा रहा है।

You may also like

Leave a Comment