Team India: राजनीति का शिकार हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी! सेलेक्टर्स ने अचानक दूध में से मक्खी की तरह किया बाहर

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Team India Cricketer: टीम इंडिया में एक टैलेंटेड क्रिकेटर राजनीति का तगड़ा शिकार हुआ है और अब सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को अचानक टीम इंडिया से ऐसे बाहर कर दिया है जैसे कोई दूध में से मक्खी को निकाल बाहर फेंकता है. टीम इंडिया से अचानक इस खिलाड़ी को क्यों बाहर किया गया और सेलेक्टर्स की प्लानिंग में ये खिलाड़ी क्यों शामिल नहीं है, इसको लेकर कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं. सेलेक्टर्स ने हाल ही में इस टैलेंटेड खिलाड़ी को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चुनने के दौरान भी इग्नोर किया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने एक खूंखार गेंदबाज को टीम इंडिया में नहीं चुनकर बड़ा तूफान खड़ा कर दिया है. दरअसल, ये खिलाड़ी टीम इंडिया में राजनीति का शिकार हो रहा है और टैलेंटेड होने के बावजूद इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से अचानक निकाल बाहर किया है.

 

राजनीति का शिकार हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी!

दरअसल, टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भारतीय टीम से ऐसे बाहर कर दिया मानों कोई दूध में से मक्खी को निकाल बाहर करता है. टैलेंटेड होने के बावजूद रवि बिश्नोई जैसे घातक लेग स्पिनर को टीम इंडिया में नहीं चुना गया है. बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल को बरकरार रखा है, जिनका हालिया रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है. युजवेंद्र चहल के मुकाबले रवि बिश्नोई बेहद खतरनाक लेग स्पिनर हैं. रवि बिश्नोई ने अभी तक भारत के लिए 10 टी20 इंटरनेशनल मैचों 17.12 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 16 विकेट झटके हैं.

 

सेलेक्टर्स ने अचानक दूध में से मक्खी की तरह किया बाहर

रवि बिश्नोई जब अपनी लेग ब्रेक गेंद डालते हैं, तो उनकी गेंदें युजवेंद्र चहल के मुकाबले थोड़ी तेज होती हैं, जिससे वह विरोधी बल्लेबाज के लिए बहुत खतरनाक बन जाते हैं. रवि बिश्नोई ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 4 सितंबर 2022 को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में खेला था और आखिरी वनडे मैच 6 अक्टूबर 2022 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था. इसके बाद ये घातक लेग स्पिनर टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया. युजवेंद्र चहल के कारण रवि बिश्नोई को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नहीं चुना गया था. हालांकि युजवेंद्र चहल को भी पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. रवि बिश्नोई ने इस साल आईपीएल 2023 में भी शानदार प्रदर्शन कर सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा, लेकिन किसी ने इस बॉलर को भाव तक नहीं दिया. रवि बिश्नोई ने इस साल आईपीएल 2023 के 15 मैचों में 16 विकेट हासिल किए थे.

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

पहला वनडे मैच, 27 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस
दूसरा वनडे मैच, 29 जुलाई, शाम 7.00 बजे, बारबाडोस

तीसरा वनडे मैच, 1 अगस्त, शाम 7.00 बजे, त्रिनिदाद

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment