शराबबंदी वाले बिहार का हाल, जमुई में लाखों की शराब बरामद, जानिए-कैसे होती थी तस्करी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Jamui:  बिहार में शराबबंदी कानून लागू है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है.  आलम ये है कि बिहार में शराब तस्करों के हौसलें बुलंदी पर हैं और प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ की जा रही कार्रवाई नाकाफी साबित हो रही है. ताजा मामले में जमुई जिले की पुलिस द्वारा लाखों रुपए की विदेश मदिरा बरामद की गई है. विदेशी शराब को झारखंड से बिहार लाया गया था. पुलिस ने मामले में दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करों को वाहन चेकिंग के दौरान सोनो-बाटिया के बीच गिरफ्तार किया गया है. पड़ोसी राज्यों से बिहार के लगभग सभी जिलों में विदेशी मदिरा की खेप पहुंच रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, इस बार जमुई की सोनो थाने की पुलिस ने 25 लाख की विदेशी मदिरा को बरामद किया है. पुलिस द्वारा दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. तस्कर शराब की खेप लेकर झारखंड से चकाई होते हुए सोनो की ओर आ आ रहे थे.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: बिहार सरकार की लापरवाही या साजिश, RJD के MLC को बना दिया बीजेपी नेता

शराब की खेप पिकअप वैन में लादजी गई थी. गुप्त सूचना के आधापर पर जमुई एसपी डॉ शौर्य सुमन के निर्देश पर झाझा डीएसपी राजेश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया. टीम ने सोनो-बाटिया के बीच में बैरिकेटिंग कर वाहनों की जांच क जांच का काम शुरू किया. इसी दौरान चकाई की तरफ से आ रही पिकअप वैन को रोका गया और जब वैन की तलाशी ली गई तो उसमें भारी मात्रा में शराब लदी थी.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, तस्करों के पास से बरामद की गई विदेशी शराब की मार्किट में कीमत 25 लाख रुपए है. जब्त की गई शराब 2493 लीटर से ज्यादा है. पुलिस ने तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस तस्करों का आपराधिक इतिहास पता करने में जुटी है और उनके नेटवर्क के बारे में पता लगा रही है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment