Vastu tips : भूलकर भी सूर्यास्त के बाद न करें यह काम वरना पड़ेगा पैसों का अकाल, कंगाली से रहेंगें परेशान

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Vastu tips : वास्तु शास्त्र में प्रत्येक चीज़ को लेकर कई उपाय और नियम बताये गए है जिसके आधार पर आप अपनी ज़िन्दगी में परिवर्तन ला सकते है ऐसे में कुछ नियम बताए गए हैं जो कहते हैं कि शाम के समय घर में कुछ चीजें नहीं लेकर आनी चाहिए। ये नियम घर की सुख-शांति को बनाए रखने के लिए होते हैं। और अगर भूल से इनमें से कोई भी चीज़ सूर्यास्त के बाद करते है तो आपके जीवन में परेशानी आ सकती है  कुछ ऐसी चीजें हैं जिन्हें शाम के समय घर में नहीं लेकर आना चाहिए:

सोना नहीं लेना चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार, शाम के समय सोना नहीं लेना चाहिए। इसका मान्यता से यह माना जाता है कि सोना नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है और घर में नकारात्मकता लाता है।

झाड़ू लगाने से रोकना

 शाम के समय झाड़ू लगाने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे मान्यता से घर में सुख-शांति की ऊर्जा कम हो जाती है और गृह कलेश बढ़ता है।

घर में सूर्यास्त के बाद पुराने अखबार लाना नहीं चाहिए। यह उन चीजों में से एक है जिन्हें वास्तु के मान्यतानुसार अशुभ माना जाता है। इसका मान्यतानुसार इन चीजों को घर में रखने से नकारात्मकता का प्रवाह होता है और घर की सुख-शांति प्रभावित हो सकती है।

सूर्यास्त के बाद घर में घड़ी लेने से भाग्य प्रभावित होता है और बंद पड़ी घड़ी या देवी-देवताओं के खंडित मूर्ति रखने से वास्तु दोष हो सकता है,यही नहीं सूर्यास्त के बाद घड़ी लाने से किस्मत का ताला बंद हो जाता है और जीवन में जमकर परेशानी आती है.

सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू नहीं लगानी चाहिए और घर में अंधेरा नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इसका मां लक्ष्मी के साथ सीधा संबंध होता है और ऐसा करने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है। यह वास्तु के हिसाब से बुरा माना जाता है और इसे छोटे-छोटे वास्तु दोष भी माना जाता हैं, जो घर की शांति को प्रभावित कर सकते हैं।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. https://tophindustan.com/ इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

---Advertisement---

Leave a Comment