शुभमन गिल ने बाबर आजम से छीना आईसीसी का यह ताज, कोहली ने भी लगाई लंबी छलांग, जानें

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का खिताबी मैच भले ही भारतीय क्रिकेट टीम हार गई, लेकिन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर दुनियाभर में नाम कमाया। प्रदर्शन की बदौलत ही भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के शुरुआती 10 मैचों में जबरदस्त जीत दर्ज कर नाम रोशन कर दिया।

इस बीच भारतीय खिलाड़ियों ने आईसीसी की वनडे रैंकिंग में भी जगह बनाई। आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय टीम के सुपरस्टार खिलाड़ी शुभमन पहले नंबर पर हैं, जिन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को इस मामले में पीछे छोड़ दिया।

शुभमन गिल के अलावा वनडे वर्ल्ड कप में बेहतरीन खिलाड़ी विराट कोहली ने भी शानदार छलांग लगाई। कोहली ने आईसीस वनडे में शानदार बैटिंग कर विरोधी टीमों के इरादों पर पानी फेर दिया।

वर्ल्ड कप में कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा रन

भारतीय टीम के तूफानी खिलाड़ी विराट कोहली ने आईसीसी वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में इस बार 3 शतक और 6 अर्धशतक की जड़कर 765 रन बनाए। कोहली शुरू ही से ही बेहतरीन फॉर्म में नजर आए।

शादार प्रदर्शन की बदौलत ही उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट से नवाजा गया इस बीच विराट कोहली ने आईसीस की ताजा वनेड रैंकिंग में भी लंबी छलांग लगाई। वे एक बार फिर आईसीसी रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बनने की कगार पर पहुंच गए हैं।

वनडे रैंकिंग में विराट कोहली स्थान स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम और नंबर एक पर शुभमन गिल हैं। विराट कोहली ने वर्ल्ड के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जमाया था। इसके बाद खिताब मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली थी।

आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर खिलाड़ी

आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग में शुभमन गिल-826 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर है। नंबर दो पर बाबर आजम 824 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। नंबर तीन पर विराट कोहली 791 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। इसके साथ ही नंबर 4 पर रोहित शर्मा का नाम शामिल हैं, जिनके 7769 रेटिंग प्वाइंट्स हैं। वहीं क्विंटन डिकॉक 760 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ नंबर 5 पर हैं। जानकारी के लिए बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था। भले ही रोहित एंड कंपनी आखिरी मैच हार गई, लेकिन शुरुआती 10 जंग लगातार जीती थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment