8 साल के ‘Google Boy’ को महंगा पड़ा एक करोड़ का सवाल, वरना तय था अगला करोड़पति

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

KBC Updates वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर Sony or Sony liv app पर निरंतर दिखाए जाने वाले टैलेंट हंट शो कौन बनेगा करोड़पति में इस बार बच्चों को भी अपनी हुनर दिखाने का मौका दिया गया है। आपको बता दे शो के होस्ट अमिताभ बच्चन है। हाल ही में शो में 18 साल के बच्चे विराट ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। लगातार सही प्रश्नों के उत्तर देते हुए विराट एक करोड़ के प्रश्न तक पहुंचे।

किसी कारणवश एक कर्म के सवाल पर उन्हें ऐसा कहना पड़ा कि यह सवाल मुश्किल है। बस एक सवाल ना पता होने के कारण वे 5 करोड़ के प्रश्न से दूर रहे। हालांकि इस सवाल से पहले भी विराट ने कई सवालों का सही जवाब दिया। विराट के इतने लाजवाब पर्सनालिटी को देखकर खुद भारतीय अभिनेता अमिताभ बच्चन हैरान रह गए।

आपको बता दे 22 नवंबर के कौन बनेगा करोड़पति के एपिसोड में एक छोटे से बच्चे विराट ने दिखाया अपना कमल। विराट फिलहाल सिर्फ 8 साल के हैं और उन्होंने काफी सफलता से सभी प्रश्नों का सही उत्तर दिया। किसी कारणवश एक करोड़ के सवाल पर व्याकरण अटक गए। विकल्प A और B दोनों में सही विकल्प का चयन न कर पाने के कारण उन्होंने ऑप्शन A को लॉक करने का फैसला किया। आपको बता दे हालांकि ऑप्शन A सही नहीं था और वे एक करोड़ के सवाल पर हार गए।

आपको बता दे जैसा कि विराट का एक करोड़ के सवाल का जवाब गलत हो गया तो उन्हें एक करोड रुपए नहीं मिले। उन्हें दूसरी कोटि का प्रश्न यानी की 3,20,000 रुपए के सही उत्तर देने पर उतने ही पैसे मिले। हालांकि विराट ने इसके अलावा कुछ प्रश्न का सही उत्तर दिया था पर गेम के रूल के मुताबिक वह धनराशि नहीं दी गई।

यह था एक करोड़ का प्रश्न

  1. पीरियॉडिक टेबल में 96 और 109 परमाणु संख्या वाले दो तत्वों के नाम के बारे में क्या बात विशेष है?
  2. नोबेल विजेताओं के नाम पर हैं
  3. महिला वैज्ञानिकों के नाम पर हैं
  4. भारतीय वैज्ञानिकों के नाम पर हैं
  5. उनके कोई नाम नहीं हैं

इसका सही जवाब था– महिला वैज्ञानिकों के नाम पर हैं।

विराट ने बताया कि वह ऑप्शन ए और भी में कंफ्यूज हो गए थे। हालांकि उन्होंने ऑप्शन ए को लॉक करवा दिया जबकि वे चाहते तो मैच को इतने ही पर छोड़ सकते थे। पुरे सोशल मीडिया पर गूगल बाय विराट का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

---Advertisement---

Leave a Comment