WhatsApp में डॉक्यूमेंट शेयरिंग को आसान करने के लिए कंपनी ला रही ये फीचर, अब तुरंत मिलेंगी काम की फाइल्स

By Top Hindustan

Updated on:

Follow Us
---Advertisement---

WhatsApp Upcoming Feature: वॉट्सऐप में डॉक्यूमेंट शेयरिंग को आसान बनाने के लिए कंपनी आपको एक नया ‘डॉक्यूमेंट पीकर टूल’ देने वाली है. इसकी मदद से आप सीधे फोन की गैलरी से  फोटो या वीडियो को डॉक्यूमेंट के रूप में भेज पाएंगे. फिलहाल ऐप में होता ये है कि जब आप किसी को कोई डॉक्यूमेंट फाइल शेयर करते हैं तो आपको इस दौरान रीसेंट डॉक्यूमेंट और ब्रॉउज डॉक्यूमेंट्स का ऑप्शन मिलता है. ऐसे में काम की फाइल को ढूंढ़ने में ज्यादा समय लगता है. लेकिन नए मीडिया पीकर टूल की मदद से आप गैलरी में आसानी से स्विच कर पाएंगे और किसी भी फोटो,वीडियो आदि को डॉक्यूमेंट के रूप में शेयर कर पाएंगे. डॉक्यूमेंट शेयरिंग फीचर का फायदा ये है कि इसकी मदद से लोग ऑरिजिनल क्वॉलिटी इमेज या वीडियो को सामने वाले तक पहुंचा पाते हैं.

इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है. फिलहाल ये अपडेट एंड्रॉइड बीटा के  2.23.19.3 में देखा गया है. आने वाले समय में कंपनी इसे सभी के लिए रोलआउट कर सकती है. अगर आप भी वॉट्सऐप के तमाम अपडेट सबसे पहले पाना चाहते हैं तो कंपनी के बीटा प्रोग्राम के लिए एनरोल कर सकते हैं.

बता दें, कुछ समय पहले ही कंपनी ने ऐप में एचडी वीडियो और फोटो शेयर करने का ऑप्शन दिया है. इसकी मदद से आप फोटो या वीडियो को 720p में भेज सकते हैं. हालांकि अभी भी फोटो या वीडियो एकदम ऑरिजिनल क्वॉलिटी में ट्रांसफर नहीं होती. अगर आप किसी भी फाइल को ऑरिजिनल क्वॉलिटी में भेजना चाहते हैं तो इसके लिए उसे आप डॉक्यूमेंट के रूप में भेज सकते हैं.

जल्द मिलेंगे ये फीचर्स 

वॉट्सऐप कई नए फीचर्स को ऐप में जोड़ने वाला है जिसमें ईमेल लिंक, मल्टीपल अकाउंट लॉगिन, रिसेंट हिस्ट्री शेयर, टेक्स्ट फॉर्मेट आदि. इसके अलावा कंपनी लम्बे समय से यूजरनेम फीचर पर भी काम कर रही है जो जल्द लॉन्च हो सकता है. यूजरनेम फीचर इंस्टाग्राम और ट्विटर की तरह ही काम करेगा. आप इसकी मदद से किसी को अपने कॉन्टेक्ट्स में ऐड कर पाएंगे.

---Advertisement---

Leave a Comment