X New Feature: चुनिंदा यूजर्स को मिलेगा ऑडियो और वीडियो कॉल का सपोर्ट, जानें यूज करने का तरीका

by Top Hindustan
0 comment

X New Feature: अगर आप भी एक्स यानी ट्विटर का यूज करते हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज़ है। कंपनी आखिरकार अब अपने फ्लेटफॉर्म पर ऑडियो और वीडियो कॉल का सपोर्ट देने जा रही है। हालांकि, यह सुविधा सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगी। कंपनी के सीईओ लिंडा याकारिनो ने पिछले महीने ही इसकी पुष्टि की थी और कहा था कि एक्स ऐप में जल्द ही वीडियो कॉल फीचर आएगा।

इस दौरान उन्होने कहा था कि वे चाहते हैं कि ऐप सिर्फ ट्वीट करने तक ही सिमित न रहे। हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में भी कहा गया है कि ये फीचर जल्द ही आ रहा है। वीडियो कालिंग के साथ-साथ कंपनी इस अपडेट में ऑडियो कॉल सपोर्ट भी जोड़ सकती है।

कैसे कर सकेंगे इसका इस्तेमाल?

जानकारी के मुताबिक, इस फीचर को यूज करने के लिए आपको सबसे पहले उस व्यक्ति को फॉलो करना होगा, या आप कॉन्टेक्ट लिस्ट से भी ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकेंगे, ये पूरी तरह से आप पर निर्भर करता है कि आप कैसे कॉल करना पसंद करते हैं। कहा जा रहा है कि ये अपडेट ऑडियो और वीडियो कॉल के साथ मैसेजिंग अनुभव को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगा।

मेम्बरशिप में मिलती हैं इतनी सुविधाएं

एक लीक रिपोर्ट में सामने आया है कि जैसे ही आप किसी भी यूजर को डायरेक्ट मैसेज (DM) सेंड करेंगे तो आपको एक अलर्ट मैसेज मिलेगा। जिसमे ये बताया जाएगा कि “ऑडियो और वीडियो कॉल एक प्रीमियम फीचर है,” और इसे यूज करने के लिए आपको मेम्बरशिप लेना जरूरी है।

आसान शब्दों में कहें तो इस सुविधा को यूज करने के लिए आपको एक्स प्रीमियम का भुगतान करना होगा। एक्स प्रीमियम को ट्विटर ब्लू भी कहा जाता है, और यह वेरिफिकेशन, कम विज्ञापन, पोस्ट एडिटिंग, लंबी पोस्ट लिखना, बेहतर खोज और बहुत सी शानदार सुविधाएं देता है।

You may also like

Leave a Comment