बेटियों की खुशी का नहीं ठिकाना! सरकार एक मुश्त देगी इतने लाख रुपये कि शादी-पढ़ाई की टेंशन खत्म

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नई दिल्ली: केंद्र व राज्य सरकारों की ओर से अब कई बेहतरीन स्कीम लाडो का दिल जीतने का काम कर रही है, जिससे जुड़कर हर कोई अमीर बन सकती हैं। देश की बड़ी स्कीम में गिने जाने वाली सुकन्या समृद्धि योजना बेटियों का दिल जीतने का काम कर रही है, जिससे हर कोई अमीर बनने का सपना साकार कर रही है।

इस स्कीम में बेटियों को मोटी रकम मिल रही है, जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होगी। सुकन्या समृद्धि योजना बेटियों को 84 लाख रुपये तक की मोटी रकम देने का काम कर रही है। स्कीम की मैच्योरिटी सीमा 21 साल तक तय की गई है जो मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा। स्कीम से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

इस उम्र से पहले करें निवेश

देश की बड़ी स्कीम में गिने जाने वाली सुकन्या समृद्धि योजना लोगों का दिल जीतने का काम कर रही है। इसमें स्कीम के तहत 8 प्रतिशत ब्याज देने का काम किया जा रहा है। इसके साथ ही ब्याज दर सालाना चक्रवृद्धि होती है। इसका मतलब यह है कि साल के अंत में ब्याज पर ब्याज भी मिलता है। इस तरह, ब्याज दर वास्तव में और भी अधिक बढ़ जाती है।

योजना में निवेश पर मिलने वाला ब्याज पूरी तरह से टैक्स फ्री है। स्कीम में इस योजना में मिलने वाली मैच्योरिटी राशि भी टैक्स फ्री रहता है। स्कीम ऐसी कि बेटियों का दिल जीतने का काम कर रही है, जो हर किसी का दिल जीतने का काम कर रही है। आपने तनिक भी मौका हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा।

स्कीम में कैसे मिलेंगे 64 लाख रुपये

भारत की धाकड़ स्कीम में शुमार सुकन्या समृद्धि योजना हर किसी का दिल जीत रही है। इसमें आपको बेटी के नाम मंथली 12,500 रुपये निवेश करना हो। इस हिसाब से 21 साल बाद मैच्योरिटी पर आपको लगभग 64 लाख रुपये का लाभ आराम से मिल जाएगा। इसके साथ ही गणना मौजूदा ब्याज दर 8 प्रतिशत के आधार पर की गई है। वहीं, बेटी के जन्म के बाद इस योजना में निवेश शुरू करते हैं तो मैच्योरिटी पर आराम से ज्यदाा पैसा मिल जाता है। इसमें आप अपनी बेटी के जन्म के बाद से हर महीने 12,500 रुपये का निवेश करने की जरूरत होगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment