LIC की इस स्कीम ने जीता सबका दिल, निवेश कर बनें अमीर, जानें अपडेट

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

LIC : अब ऐसा नहीं होगा, क्योंकि हम आपको ऐसी जगह निवेश करने की स्कीम लेकर आए हैं जहां आपको किसी तरह कि दिक्कत नहीं होगी। भारत में सरकार की तरफ से अब कई बेहतरीन स्कीम चलाई जा रही हैं जहां लोगों को मोटा रिटर्न लेने का ऑफर दिया जा रहा है जो मौका हाथ से निकाला तो फिर अफसोस करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं।

देश की बड़ी संस्थाओं में शामिल एलाईसी की ओर से एक धाकड़ स्कीम का संचालन किया जा रहा है, जिसका नाम जीवन उत्सव प्लान है जो हर किसी का दिल जीतने काम कर रहा है।

जीवन उत्सव प्लान की खासियत

एलआईसी की ओर चलाई जा रही जीवन उत्सव योजना हर किसी का दिल जीत रही है। इस पॉलिसी में लोगों को कई तकरह के फायदे मिल रहे हैं। इस स्कीम से जुड़े व्यक्ति के जीवन रहने पर बीमार राशि के बराबर नियमित आय लाभ साल से शुरू होने से पहले प्रत्येक पॉलिस वर्ष के अंत में दी जाएगी।

इसमें शुरू होने वाले प्रत्येक पॉलिसी वर्ष के अंत में मूल बीमा राशि के 10 फीसदी के बराबर फ्लेक्सी इनकम फायदा दिया जाएगा। पॉलिसीधारक के पास ऐसे फ्लेक्सी आय लाभों को स्थगित करने और जमा करने की सुविधा देनी होीग जीवन उत्सव स्कीम के कई फायदे दिया जाता है जो किसी बेहतरीन ऑफर की तरह होगी।

इस शानदार पॉलिसी के तहत प्रीमियम भुगतान अवधित के दौरान प्रत्येक पॉलिसी वर्ष के अंत में 40 प्रति हजार मूल बीमा राशि की दर से गारंटीड अतिरिक्त होगी।

इतना ही नहीं बीमा लेने वाले शख्स की शुरुआत में मौत हो जाती है बमी राशिक े साथ संचित गारंटीड अतिरिक्त राशि के बराबर मृत्यु फायदा देने काम किया जाता है। यह मृत्यु बेनिफिट मौत की तारीख तक भुगतान किए गए कुल प्रीमियम का 105 फीसदी से कम नहीं माना जाएगा।

जीवन उत्सव योजना में पॉलिसीधारक की मौत पर मिलेगी मोटी रकम

देश की बड़ी संस्थाओं में शामिल एलआईसी के अनुसार, मृत्यु पर बीमा राशि को मूल राशि से ज्यादा वार्षिक प्रीमियम का 7 गुना देने काम किया जाएगा। यहां वार्षिक प्रीमियम पॉलिसीधारक चुन गए वर्ष में देय प्रीमियम राशि होगी।

इसमें टैक्स, राइडर प्रीमियम, अंडरराइटिंग अतिरिक्त प्रीमियम और मोडल प्रीमयिम के लिए लोडिंग का लाभ दिया जाएगा।

---Advertisement---

Leave a Comment