Brazil के अमेजन फॉरेस्ट में विमान क्रैश, मलबे में लगी भीषण आग, 12 की मौत

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Brazil Plane with 12 people crashes and explodes in Rio Branco Acre: ब्राजील के अमेजन फॉरेस्ट एरिया में रविवार सुबह एक विमान दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई है। न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार, हादसा राजधानी रियो ब्रेंको में मुख्य हवाई अड्डे के पास हुआ। यह एक छोटा प्लेन था। सोशल मीडिया पर कथित तौर पर दुर्घटनास्थल के वीडियो सामने आए हैं। जिसमें जंगल में जलता हुआ मलबा दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि विमान में कुछ टूरिस्ट और बाकी प्रशासन के लोग थे।

गवर्नर ग्लैडसन कैमेली के प्रेस कार्यालय ने इस हादसे की पुष्टि की है। हादसे की वजह का खुलासा अभी नहीं हुआ है। जंगल में हादसा स्थल के आसपास विमान के मलबे पड़े नजर आए। राहत-बचाव की टीम मौके पर जांच कर रही है।

17 सितंबर को विमान हादसे में 14 की गई थी जान

इससे पहले 27 अक्टूबर को पूर्वी विस्कॉन्सिन के एक जंगली इलाके में विमान हादसा हुआ था। जिसमें पायलट की जान गई थी। यह लो विंग विमान मिल्वौकी से लगभग 80 मील (130 किलोमीटर) उत्तर में कोसुथ टाउनशिप में एक तालाब में डूबा हुआ पाया गया था।

वहीं, 17 सितंबर को अमेजन जंगल में एक छोटा विमान हादसे का शिकार हो गया था। जिसमें सवार सभी 14 लोगों की मौत हुई थी। जानकारी के अनुसार, एम्ब्रेयर पीटी-एसओजी विमान ने अमेजन राज्य की राजधानी और सबसे बड़े शहर मनौस से उड़ान भरी थी और भारी बारिश में उतरने का प्रयास कर रहा था। तभी हादसा हो गया। रिपोर्ट में कहा गया कि यात्री ब्राजीलियाई पर्यटक थे जो मछली पकड़ने जा रहे थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment