G20: ये है दिल्ली मेरी जान.. अचानक कुतुबमीनार पर ‘चंद्रयान-3’ दिखा, लोग देखते रह गए

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

Laser Light Visuals: जी20 शिखर सम्मेलन को लेकर देश की राजधानी दिल्ली पूरी तरह सज चुकी है. जो भी दिल्ली ओके देख रहा है वह कह रहा यही कि ये है दिल्ली मेरी जान. यहां तक कि खुद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कह दिया कि पिछले तीस सालों में इतनी सुंदर दिल्ली उन्होंने पहले नहीं देखी है. इन सबके बीच हाल ही में कुतुबमीनार पर ऐसा नजारा दिखा कि लोग चौंक गए. लेजर लाइट शो के माध्यम से कुतुबमीनार पर चंद्रयान-3 की झलक दिखाई दी तो लोग चौंक उठे.

असल में कुतुब मीनार पर लेजर लाइट शो का आयोजन किया गया और बुर्ज खलीफा की तर्ज पर कुतुब मीनार पर चीजें दिखाई दी हैं. इस लेजर शो का लुत्फ जी20 के डेलीगेट्स उठाएंगे और इससे पहले दिल्लीवालों को भी ये लेजर शो देखने को मिल गया. सोशल मीडिया पर क़ुतुब मीनार की कुछ तस्वीरें और वीडियो सामने आए जिसमें वह लेज़र लाइट में चमकता दिखाई दे रहा है. इस दौरान क़ुतुब मीनार पर कई ऐसी चीजें दिखाई दे रही हैं जिससे देखकर मजा आ जाएगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक विदेशी मेहमानों ने हुमायूं का मकबरा, कुतुब मीनार व सफदरजंग मकबरा घूमने की इच्छा जताई है. इसलिए भी इनको बेहतरीन तरीके से सजाया गया है. इन स्मारकों के साथ ही लालकिला, पुराना किला समेत अन्य धरोहरों कों दुल्हन की तरह सजाया गया है. फिलहाल इस सम्मेलन को लेकर पूरे दिल्ली में भी तैयारियां जोर हैं. बस कुछ ही घंटों में सम्मेलन के लिए मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो जाएगा. हालांकि कुछ मेहमान पहुंच भी गए हैं. दिल्ली में चारों ओर हरियाली और रोशनी नजर आ रही है.

बता दें कि शिखर सम्मेलन 9 और 10 सितंबर 2023 को दिल्ली में आयोजित हो रहा है. दिल्ली सरकार ने शिखर सम्मेलन के कारण 8 से 10 सितंबर के बीच तीन दिन सार्वजनिक अवकाश निर्धारित किया है. ऐसे में बैंक और कार्यालय लगातार 3 दिन बंद रहने वाले हैं. भारतीय रिजर्व बैंक के अवकाश कैलेंडर के अनुसार 8 सितंबर को G20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली में बैंक अवकाश है.

---Advertisement---

Leave a Comment