Weather Forecast: प्लीज घरों में रहे, क्योंकि कहीं गिर ना जाए बिजली, इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

by Top Hindustan
0 comment

नई दिल्लीः दिल्ली एनसीआर से सटे पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड के कई हिस्सों में आंधी के साथ बारिश होने से तापमान गिर गया, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। हवा इतनी तेज थी कि कई पेड़ और खंभे गिर गई, जिससे बिजली कटौती हो गई। दूसरी ओर मानूसन भी अब तेज से आगे की तरफ बढ़ रहा है, जिसके चलते जगह-जगह बारिश देखने को मिल रही है।

दक्षिण भारत के तमाम इलाकों में भी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है, जिससे सड़कों पर पानी भरने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। पूर्वोत्तर राज्यों में भी मौसम का मिजाज लगातार बिगड़ता जा रहा है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

Weather Forecast: प्लीज घरों में रहे, क्योंकि कहीं गिर ना जाए बिजली, इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश

 

इन इलाकों में होगी गरज के साथ तेज बारिश

आईएमडी ने देश के कई इलाकों में आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश के जिला, मुरादबादा, अमरोहा, रामपुर, संभल और बरेली में अभी भी बादलों ने डेरा डाल रखा है, जहां आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। इसके साथ ही चक्रवाती तूफान असर उत्तर-पूर्वी राजस्थान पर देखने को मिल रहा है, जहां आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

 

राजस्थान के कई हिस्सों में आंधी और बिजली की गरज के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है। मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में भी आने वाले दो दिनों तक बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा तामिलनाडु और कर्नाटक में भी बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी बारिश की संभावना है।

 

यहां पड़ेगी भीषण गर्मी

आईएमडी ने कई हिस्सों में भीषण गर्मी की संभावना जताई है। थंडरस्टॉर्म एक्टिविटी नहीं रहती है तो मौसम ड्राई रहता है और तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। साथ ही ओडिशा के अंदरूनी हिस्सों में दो-तीन दिन तक लू का दौर देखने को मिल सकता है। झारखंड में अभी दो दिन और तापमान में गिरावट के साथ लू चल सकती है।

 

You may also like

Leave a Comment