सीमा हैदर के बाद अब चीनी शख्स नेपाल के रास्ते भारत में कर रहा था एंट्री, बिहार पुलिस ने पकड़ लिया, जानें क्या-क्या मिला

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

किशनगंज. बिहार के किशनगंज जिले के ठाकुरगंज से सटे पश्चिम बंगाल के खोरीबारी थाना अंतर्गत एसएसबी की 41वीं बटालियन के पानी टंकी मुख्यालय के अधीन इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात बीआईटी कर्मियों ने एक चीनी नागरिक को हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए 40 वर्षीय चीनी नागरिक का नाम  योंगजिन पेंग बताया गया है.

मिली जानकारी अनुसार, एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात बीआईटी कर्मियों ने नियमित जांच के दौरान एक व्यक्ति को रोककर आईकार्ड दिखाने के लिए कहा, तभी आईकार्ड दिखाने में असमर्थता व बातचीत करने पर शक होने पर उक्त व्यक्ति की तलाशी ली गई.

तलाशी के दौरान उक्त व्यक्ति के पास से नेपाल व चीन के पासपोर्ट के अलावे और कई कागजात बरामद हुए हैं. साथ ही 46 हजार 8 सौ साठ रुपया नेपाली, 6330 रुपया इंडियन और डॉलर भी बरामद किया गया है जिसके मद्देनजर उक्त व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. आवश्यक कार्रवाई के बाद हिरासत में लिए गए युवक को अग्रिम कार्रवाई के लिए खोरीबारी थाना पुलिस को सौंप दिया गया है. वहीं खोरीबारी थाना पुलिस अग्रिम कार्रवाई में व्यस्त है.

बता दें, नेपाल बॉर्डर से लगातार विदेशी नागरिकों के गिरफ्तारी कई सवाल खड़ा करता है. 6 महीने पहले नेपाल बार्डर से पाकिस्तानी महिला की गिरफ्तारी हुई थी, जिसे एसएसबी की टीम ने गिरफ्तार कर किशनगंज पुलिस के हवाले किया था. वह फर्जी कागजात पर हवाई सफर कर बॉर्डर क्षेत्र से पकड़ी गई थी और फिलहाल किशनगंज जेल में बंद है.  फिर से फर्जी कागजात पर गिरफ्तारी  बड़ा सवाल खड़ा करता है और केंद्रीय एजेंसी को सतर्क रहने की जरूरत है ताकि इलाके में  कोई बड़ी वारदात न हो.

---Advertisement---

Leave a Comment