अचानक सचिवालय पहुंचे सीएम नीतीश, अफसरों की लगाई क्लास; मंत्रियों को भी निर्देश

by Top Hindustan
0 comment

DESK: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार सुबह अचानक बिहार सचिवालय पहुंच गए। उन्होंने सभी विभागों के दफ्तरों में जाकर निरीक्षण किया। अफसरों की हाजिरी का जायजा लिया। सीएम नीतीश करीब 9.30 बजे सचिवालय पहुंचे। इस दौरान कई अफसर अपने दफ्तर में नहीं पहुंचे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस पर नाराजगी जाहिर की। ड्यूटी से गायब होने पर पदाधिकारियों की उन्होंने क्लास लगा ली। सीएम ने अफसरों के साथ मंत्रियों को भी समय पर दफ्तर आने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बुधवार को औचक निरीक्षण पर सचिवालय भवन पहुंचे। सीएम के पहुंचते ही सभी विभाग के पदाधिकारियों में हड़कंप मच गया। मुख्यमंत्री ने सचिवालय में सभी कार्यालयों में जाकर हाजिरी और कामों का निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि इस दौरान कई अफसर ड्यूटी से गायब मिले। वे समय पर दफ्तर नहीं पहुंचे थे। पदाधिकारियों के इस रवैये से सीएम खासे नाराज दिखाई दिए।

सीएम नीतीश ने अधिकारियों को सख्ती से कहा कि वे समय से दफ्तर आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे रोजाना सचिवालय आकर चेक करेंगे। उन्होंने मंत्रियों को भी रोजाना समय पर दफ्तर आने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में केंद्र सरकार के महिला आरक्षण बिल पर फिर से प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वे महिला आरक्षण के शुरू से ही समर्थक रहे हैं। उन्होंने केंद्र से अनुरोध किया कि इसमें एससी-एसटी, पिछड़ा-अति पिछड़ा वर्ग की महिलाओं का विशेष प्रावधान होना चाहिए। सीएम ने अपनी उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि बिहार पहले ही पंचायतों और शिक्षक नियुक्ति में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दे चुका है।

You may also like

Leave a Comment