World Cup 2023: वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, इस खिलाड़ी ने अचानक कप्तानी छोड़ने का लिया फैसला!

by Top Hindustan
0 comment

ICC ODI World Cup 2023: भारत पहली बार पूरे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की अकेले मेजबानी कर रहा है. वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट से पहले क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है. एक स्टार खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 से पहले अपने कप्तानी के पद से इस्तीफा दे सकता है. खबरों के मुताबिक, इस मुद्दे पर फैसला लेने के लिए क्रिकेट बोर्ड ने भी जल्द बैठक करने का फैसला किया है.

वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी छोड़ सकता है ये खिलाड़ी

एशिया कप 2023 फाइनल में हार के बाद, श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) के भारत में वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ने की संभावना है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट जल्द ही इस पर आखिरी फैसला ले सकता है. शनाका (Dasun Shanaka) टीम के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक हैं और उन्होंने लंकाई टीम को एक मजबूत इकाई बनाया है. लेकिन हाल ही में फाइनल में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद ये बड़ा फैसला लिया जा सकता है.

इस खिलाड़ी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दासुन शनाका (Dasun Shanaka) की जगह कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) को श्रीलंकाई टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) श्रीलंका के लिए 112 वनडे मैच खेल चुके हैं. उन्होंने हाल ही में काफी शानदार प्रदर्शन भी किया है. वह श्रीलंका के लिए 60 टेस्ट और 55 टी20 मैच भी खेल चुके हैं.

दासुन शनाका ने फैंस से मांगी थी माफी

एशिया कप के फाइनल में मिली करारी हार के बाद दासुन शनाका (Dasun Shanaka) ने फैंस से माफी भी मांगी थी. उन्होंने कहा था, ‘पांच प्रमुख खिलाड़ियों के बिना हम फाइनल तक पहुंचे. दो साल पहले हम जिस स्थिति में थे , यह अच्छा संकेत है. हम अपने प्रशंसकों का धन्यवाद देते हैं और उनसे माफी मांगते हैं कि हमने उन्हें निराश किया. भारतीय टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई.’

एकतरफा अंदाज में जीती टीम इंडिया

टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 15.2 ओवरों में महज 50 रन पर समेटने के बाद 6.1 ओवरों में 10 विकेट से मैच जीत लिया. भारत की जीत के हीरो रहे मोहम्मद सिराज ने जिन्होंने महज 16 गेंदों में 5 विकेट और 7 ओवरों में 21 रन देकर 6 विकेट लेते हुए श्रीलंकाई बैटिंग की कमर तोड़ दी थी.

You may also like

Leave a Comment