शादी के तुरंत बाद पति-पत्नी भूलकर भी न करें ये काम, वरना जिंदगी भर पड़ेगा पछताना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

नई दिल्ली: भारतीय समाज में शादी एक त्यौहार की तरह है. हर कोई अपनी शादी के लिए खूब तैयारियां करता है. किसी भी प्रकार की कोई कमी न हो इसका पूरा ख्याल रखा जा जाता है. शादी के बाद जब दो अजनबी रिश्ते में आते हैं तो एक नया रिश्ता बनता है, जिसे पति-पत्नी कहा जाता है. पति-पत्नी का रिश्ता एक पवित्र रिश्ते की तरह होता है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि शादी के तुरंत बाद कुछ काम नहीं करने चाहिए, जिससे पति-पत्नी के रिश्ते में खटास आ सकती है.

शादी के तुरंत बाद ऐसी गलती नहीं

शादी के तुरंत बाद पति-पत्नी दोनों एक-दूसरे से अनजान होते हैं. ऐसे में एक-दूसरे को समझने में काफी समय लग जाता है. लेकिन इस दौरान यानी अगर हाल ही में शादी हुई हो तो पति-पत्नी को किसी भी तरह की ऐसी बातचीत नहीं करनी चाहिए, जिससे शादी की शुरुआत में ही रिश्ते में कड़वाहट आ जाए. जैसा कि आज के समय में लगभग लोगों का पास्ट यानि अतीत होता है.

ऐसे में पत्नी-पति को एक-दूसरे के सामने अपने पुराने पार्टनर का जिक्र नहीं करना चाहिए. इसके साथ ही अपने पार्टनर के सामने अपने पुराने पार्टनर की तारीफ या उसके बारे में बात न करें, नहीं तो रिश्ते में खटास आना तय है.

पति को ज्यादा देना होगा ध्यान

शादी के बाद पत्नी और पति को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि दोनों एक-दूसरे के रिश्तेदारों का ख्याल रखें. पति-पत्नी को अपने किसी रिश्तेदार से ऐसी बातें नहीं कहनी चाहिए, जिससे आपकी छवि खराब हो. खासतौर पति को ज्यादा ध्यान देना चाहिए. वह अपने ससुराल वालों को कुछ ऐसा न कह दे, जिससे आपकी पत्नी को बुरा लगे जाए और वह आपसे नाराज हो जाए.

ऐसे में हो जाएगा एक दिन तलाक

पति-पत्नी को एक-दूसरे का सम्मान करना चाहिए. पति-पत्नी के बीच आपसी समझ होनी चाहिए, ताकि एक अच्छे और मजबूत रिश्ते की नींव रखी जा सके. इसके साथ ही पति-पत्नी को अपने पुराने रिश्ते को भूलकर आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि आजकल देखा जाता है कि कुछ लोग शादी के बाद भी अपने पुराने पार्टनर के साथ ही रहते हैं इसलिए ध्यान रखें कि अगर वे ऐसा करते हैं तो एक दिन पति और पत्नी के रिश्ते में कड़वाहट आएगी और मामला तलाक तक पहुंच जाएगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Leave a Comment