PM KISAN : किसान हुए मालामाल, अचानक 14वीं किस्त पर मिला ताजा अपडेट

By Top Hindustan

Published on:

Follow Us
---Advertisement---

PM KISAN : किसान हुए मालामाल, अचानक 14वीं किस्त पर मिला ताजा अपडेट, भईया देशभर मानसूनी बादलों के साथ-साथ और बाढ़ ने किसानों की फसलों को काफी नुकसान दिया है, जिससे धान जैसी खरीफ की कई फसलें बर्बादी के कगार पर हैं। बेइंतहा बारिश ने भले ही किसानों को तगड़ा नुकसान दिया हो, लेकिन मोदी सरकार ने अब बड़ी सौगात देने का ऐलान कर दिया है। आप सोच रहे होंगे कि बड़ी सौगात क्या है तो यह जानकर आपको हैरानी होगी।

सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की अगली किस्त भेजने की घोषणा कर दी है। सरकार इस योजना से जुड़े किसानों के खाते में 2,000 रुपये की 14वीं किस्त ट्रांसफर की जानी संभव मानी जा रही है। किस्त भेजने का ऐलान कृषि मंत्रालय ने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से किया है, जिसकी तारीख भी तय कर दी है। इसके बाद किसानों के चेहरे पर काफी रौनक दिख रही है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत लोगों को अब जल्द ही किस्त का पैसा मिलने जा रहा है, जिसकी चर्चा खूब हो रही है। माना जा रहा है कि सरकार 28 जुलाई को किसानों के खाते में पैसा भेजेगी। पीएम नरेंद्र मोदी राजस्थान में किसानों को संबोधित करेंगे, जहां पैसा भी ट्रांसफर किया जाएगा। इस किस्त का पैसा करीब 9 करोड़ किसानों को मिलेगा, जिसके लिए 18 हजार करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है।

मोदी के कायक्रम में करीब 3 लाख किसान जुटने की उम्मीद है, जो योजना की बारिकियों के बारे में बताया जाएगा। वैसे भी इस योजना के तहत अब तक 2,000 रुपये की तेरह किस्तों में 26,000 रुपये ट्रांसफर किए जा चुके हैं। सरकार सालाना 2,000 रुपये की तीन किस्तों में 6,000 रुपये ट्रांसफर करती है, जो किसी बड़ी सौगात से कम नहीं होती है।

योजना की किस्त जब ट्रांसफर की जाएगी तो आपके पास एक मैसेज आएगा। अगर किसी वजह से आपको किस्त के माध्यम से जानकारी नहीं दी जाती है तो टेंशन ना लें। आप बैंक या फिर जन सेवा केंद्र जाकर अपनी रकम चेक कर सकते हैं। यहां आप बैंक पासबुक में रकम दर्ज करवा सकते हैं। आपको किस्त का रकम चेक करने के लिए परेशान नहीं होना है।

---Advertisement---

Leave a Comment