SBI की शानदार FD स्कीम, एक बार इतना निवेश करने पर मिलेगी 10 लाख की मोटी रकम, जानें कैसे

by Top Hindustan
0 comment

SBI FD Interest Rates: एसबीआई अपने ग्राहकों को लाभ पहुंचाने के लिए तरह-तरह की स्कीम्स पेश कर रहा है। इन स्कीम्स में देश के सीनियर सिटीजनको ध्यान में रखकर एक शानदार एफडी स्कीम को पेश किया है। जिसके द्वारा बैंक लोगों को बंपर लाभ दे रही है। ये स्कीम बुजुर्गों की फाइनेंशियल सिक्योरिटी को ध्यान में रखकर डिजाइन की गई है। जिससे कि रिटायरमेंट के बाद जिंदगी आसानी से कटे।

अगर बुजुर्ग इस एफडी स्कीम में पैसा निवेश करते हैं तो उनका पैसा दोगुना हो जाएगा। क्यों कि बैंक इस एफडी स्कीम में ज्यादा से ज्यादा ब्याज दे रही है। इस ब्याज के मिलने के बाद लोगों को अच्छा खासा रिटर्न मिलेगा।

एसबीआई एफडी स्कीम में कितना मिल रहा ब्याज

आपको बता दें एसबीआई एफडी स्कीम के तहत बुजुर्गों को 7.50 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। वहीं दूसरी अवधि की बात करें तो इसमें 7 दिन से लेकर 10 साल की अवधि वाली एफडी स्कीम पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.50 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है। स्कीम के तहत बुजुर्गों को 50bps यानि कि 0.50 फीसदी की दर से लाभ मिल रहा है। इस पर आपको लोन की भी सुविधा मिलती है।

जानें 5 लाख कैसे बनेंगे 10 लाख

अगर आप इस एफडी स्कीम में 10 सालों के लिए पैसा लगाते हैं तो आपको दोगुना रिटर्न मिलेगा। यानि कि अगर आप एस एफडी स्कीम में 7.5 फीसदी की दर से 5 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो 10 सालों के बाद आपको ब्याज के तौर पर 5,51,175 रुपये प्राप्त होंगे। यानि कि आपको टोटल 10,51,175 रुपये प्राप्त होंगे। इस हिसाब से आपको दोगुना रिटर्न प्राप्त होगा।

एसबआई एफडी स्कीम है खास

आपको बता दें एसबीआई ने अपनी एफडी स्कीम्स को खास बनाया है। इसका कारण ये है कि बैंक समय-समय पर अपनी ब्याज दरों में बदलाव करता रहता है। ऐसे में पैसा निवेश करते समय ब्याज दरों के बारे में जरुर जानकारी कर लें। क्यों कि सही ब्याज दरों में पैसा निवेश करने पर अच्छा रिटर्न मिलता है।

You may also like

Leave a Comment