टीम इंडिया की Leaked Jersey पर क्यों बने हैं 2 स्टार? जानिए इसकी खास वजह

by Top Hindustan
0 comment

Team India Leaked Jersey 2 Stars Reason: वनडे वर्ल्ड कप से पहले सोशल मीडिया पर भारत की जर्सी लीक हो गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस जर्सी में BCCI लोगो के ऊपर दो स्टार बने हुए हैं। हालांकि अभी भारतीय टीम की आधिकारिक जर्सी को रिलीज नहीं किया गया है। ऐसे में जब से जर्सी वायरल हुई तो फैंस पूछ रहे हैं कि इस पर दो स्टार क्यों बने हैं। दरअसल, एशिया कप में टीम इंडिया की जर्सी पर 3 स्टार बने हुए हैं।

वनडे वर्ल्ड कप में जीत का प्रतीक

इस सवाल का जवाब यह है कि विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों द्वारा पहनी जाने वाली वनडे जर्सी 1983 और 2011 विश्व कप में उनकी जीत का प्रतीक होगी। भारत ने 50 ओवर के प्रारूप में दो खिताब जीते हैं। इसलिए कहा जा रहा है कि ये दो स्टार विश्व कप जीत का प्रतीक होंगे। ये आईसीसी का आधिकारिक 50 ओवर का टूर्नामेंट है तो ऐसे में भारतीय टीम सिर्फ वनडे वर्ल्ड कप के प्रतीक के रूप में ऐसा कर सकती है। भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2007 भी जीता है। इसलिए दूसरे टूर्नामेंट्स में वह तीन स्टार वाली जर्सी पहनकर उतरती है।

5 अक्टूबर को होगी वर्ल्ड कप की शुरुआत 

विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले से होगी। ये मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। वहीं टीम इंडिया का पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, जर्सी का डिजाइन आकिब वानी ने किया है। आकिब एक डिजाइनर हैं, जिन्होंने एडिडास सहित विभिन्न ब्रांडों के साथ मिलकर काम किया है। एडिडास ने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ पांच साल के लिए 350 करोड़ रुपये की एक बड़ी डील हासिल की है, जो इस जून में शुरू हुई और मार्च 2028 के अंत तक जारी रहेगी।

You may also like

Leave a Comment