Joe Biden: सबका फोकस था US राष्‍ट्रपति की तरफ, जो बाइडेन का ध्‍यान ‘माया’ ने खींचा

by Top Hindustan
0 comment

Joe Biden In India: जी20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पहुंच चुके हैं. पालम एयरपोर्ट पर जो बाइडेन का भव्य स्वागत किया गया. उनके स्वागत के लिए केंद्रीय मंत्री वीके सिंह समेत कई उच्च अधिकारी मौजूद रहे. इसमें भारत में अमेरिका के राजदूत एरिक गार्सेटी भी मौजूद रहे. एक-एक करके सभी ने जो बाइडेन का हाथ मिलाकर स्वागत किया. जो बाइडेन ने भी गर्मजोशी से सबका अभिवादन स्वीकार किया. इसी बीच एक छोटी बच्ची ने सबका ध्यान खींचा जो एयरपोर्ट पर जो बाइडेन के स्वागत के लिए मौजूद रही. सबका ध्यान जो बाइडेन पर था लेकिन जो बाइडेन ने उस बच्ची को गले लाग लिया.

अमेरिकी राजदूत की बेटी

यह बच्ची कोई और नहीं बल्कि भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी की बेटी माया हैं. माया गार्सेटी ने जो बाइडेन के उतरते ही उनका स्वागत किया और बहुत खुश दिखाई दे रही थीं. खास बात यह रही कि खुद जो बाइडेन ने भी माया से बातचीत की और माया को गले भी लगाया. एयरपोर्ट पर माया और जो बाइडेन की ये तस्वीरें देखकर लोग काफी खुश हो गए. यह सब तब हुआ जब माया गार्सेटी अपने पिता राजदूत एरिक गार्सेटी के साथ एयरपोर्ट पर जो बाइडेन के स्वागत के लिए मौजूद थीं.

G20 Summit के लिए भारत पहुंचे Rishi Sunak ने कई मुद्दों पर की बात- खालिस्तान को लेकर जानें क्या कहा? VIDEO

माया पहले भी चर्चा में रह चुकी हैं

इससे पहले माया तब चर्चा में आई थीं जब एरिक गार्सेटी भारत में अमेरिका के राजदूत बनाए गए थे. उस समय अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने एरिक गार्सेटी को अमेरिकी राजदूत के तौर पर शपथ दिलाई थी. तब शपथ के दौरान एरिक की बेटी माया बाइबल पकड़े हुए खड़ी दिखाई दे रही हैं. इस सेरेमनी में एरिक की पत्नी समेत पूरा परिवार शामिल हुआ था.

कौन हैं एरिक गार्सेटी 

एरिक गार्सेटी इस समय नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में अमेरिका के राजदूत हैं. उन्होंने कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है. वो ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में रोड्स स्कॉलर थे और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में भी पढ़े थे. उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स नेवी रिजर्व में एक अधिकारी के रूप में भी काम किया है. एरिक गार्सेटी जुलाई 2013 से दिसंबर 2022 तक लॉस एंजिल्स के 42वें मेयर थे. वो देश के दूसरे सबसे बड़े शहर लॉस एंजेल्स के पहले यहूदी मेयर नियुक्त किए गए थे.

You may also like

Leave a Comment